Mercury Transit in Libra: ज्योतिषाचार्यों के अनुसार बुध ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन कर रहा है। ज्योतिष गणना के मुताबिक बुध ग्रह कन्या राशि को छोड़ कर तुला राशि में प्रवेश कर रहे हैं। बुध ग्रह 22 सितंबर को तुला राशि में प्रवेश करेगा और 02 अक्टूबर तक में इसी राशि में रहेगा। बुध ग्रह के इस राशि परिवर्तन का सभी राशियों और उनके जातकों पर प्रभाव पड़ रहा है। आइए जानते हैं उन राशियों और उनके जातकों के बारे में जिन पर बुध के इस राशि परिवर्तन का सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है....

1-मेष राशि – ज्योतिषाचार्यों के अनुसार बुध ग्रह का ये राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए शुभ है। इस राशि के जातकों को संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होने का संयोग है। परिवार में सुख और सौभाग्य का आगमन होगा। आय में वृद्धि होने की भी संभावना है।

2- वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर नौकरी या कार्यक्षेत्र में सफलता के संयोग का निर्माण कर रहा है। बुध को बुद्धि, विवेक और वाणी का ग्रह माना जाता है। बुध के गोचर से वृषभ राशि के जातकों को नौकरी में तरक्की और आय वृद्धि होने की संभावना है। उन्हें अपने संचार कौशल पर ध्यान देना चाहिए।

3- मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर विवाह और प्रेम प्रसंग में सफलता का संकेत दे रहा है। बुध के प्रभाव से आपकी वाक् कुशला प्रेम प्रसंग और विवाह के मामलों में सही दिशा में निर्णय लेने स्थिति प्रदान करेंगे। आप नई ऊर्जा और उत्साह महसूस करेंगे।

4- तुला राशि – बुध ग्रह राशि परिवर्तन करके तुला राशि में प्रवेश कर रहा है। बुध का यह गोचर तुला राशि के जातकों के लिए आर्थिक तौर पर शुभ संकेत बना रहा है। आय के नये स्त्रोत पैदा होंगे तथा व्यापार और निवेश के लिए समय अनुकूल है। सही दिशा में किए गए प्रयास अवश्य सफल होंगे।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है।

विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

 

Edited By: Jeetesh Kumar