Move to Jagran APP

Astro Tips: शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी किसी से शेयर न करें ये 5 चीजें, वरना पछताना पड़ेगा जीवन भर

Astro Tips ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शादी शुदा महिलाओं को श्रृंगार की ये 5 चीजें भूलकर भी किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए। इन चीजों के शेयर करने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं। साथ ही पति के प्रति प्रेम कम होने लगता है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarWed, 12 Apr 2023 11:32 AM (IST)
Astro Tips: शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी किसी से शेयर न करें ये 5 चीजें, वरना पछताना पड़ेगा जीवन भर

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Astro Tips: सनातन धर्म में विवाह पश्चात महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं। इससे न केवल महिलाओं की खूबसूरती बढ़ती है, बल्कि उनके पति के सुख और सौभाग्य में भी वृद्धि होती है। साथ ही पति की आयु लंबी होती है। इसके लिए शादी शुदा महिलाएं रोजाना सोलह श्रृंगार करती हैं। हालांकि, कई महिलाएं अनजाने में सोलह श्रृंगार की चीजें अपनी सहेली या रिश्तेदारों से शेयर कर देती हैं। ऐसा बिल्कुल न करें। शास्त्र में इसकी मनाही है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शादी शुदा महिलाओं को श्रृंगार की ये 5 चीजें भूलकर भी किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए। इन चीजों के शेयर करने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं। साथ ही पति के प्रति प्रेम कम होने लगता है। आइए जानते हैं-

-ज्योतिष शास्त्र में शादी शुदा महिलाओं को अपनी चूड़ियां और पायल किसी से भी शेयर न करने की सलाह है। अगर कोई विवाहित महिला अपनी चूड़ियां या पायल किसी भी विवाहित महिला को देती है, तो महिला के दांपत्य जीवन में परेशानी आती है। कई मौके पर पति और पत्नी के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं। इसके लिए भूलकर भी पायल और चूड़ियां शेयर न करें।

-सनातन धर्म में विवाह पश्चात महिला सोलह श्रृंगार करती हैं। इनमें एक बिंदी है। शादी शुदा महिलाएं बिंदी लगाने से बेहद खूबसूरत दिखती हैं। बिंदी महिलाओं की खूबसूरती का प्रमुख गहना है। शादी शुदा महिला को किसी से बिंदी शेयर नहीं करनी चाहिए। अक्सर रिश्तेदार या पड़ोस की महिला आपसे बिंदी मांगती हैं, तो बिल्कुल न दें। वहीं, माथे पर लगी बिंदी भी शेयर नहीं करनी चाहिए। अगर शेयर करती हैं, तो आपका वैवाहिक जीवन कष्टमय बीतता है।

-अगर आप चाहती हैं कि आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बीते, तो किसी महिला से अपना काजल शेयर न करें। अगर अपना काजल किसी अन्य महिला को देती हैं, तो पति के प्रति आपका प्रेम कम होने लगेगा। साथ ही दांपत्य जीवन में झगड़े भी होने की संभावना बढ़ जाती है। इसके लिए काजल भी शेयर न करें।

-सनातन धर्म में सिंदूर सुहाग की निशानी है। विवाह की रात्रि कन्या की मांग में सबसे पहले पति सिंदूर लगाता है। उस दिन से शादी शुदा महिलाएं रोजाना सिंदूर धारण करती हैं। इससे पति की आयु लंबी होती है। साथ ही सौभाग्य की भी प्राप्ति होती है। इसके लिए शादी शुदा महिलाएं भूलकर भी किसी से सिंदूर शेयर न करें। अगर करती हैं, तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं।

डिसक्लेमर-'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '