नई दिल्ली, Libra Yearly Horoscope 2023: तुला राशि के जातकों के लिए नया साल काफी कुछ नया लाने वाला है। इस राशि के जातक बस अपने जेब खर्च का पूरा ध्यान रखें। क्योंकि कई बार दिखावे के कारण जेब ढीली पड़ सकती है। नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा अधिक मेहनत करनी पड़ सकती हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। लेकिन दोस्त या फिर ऑफिस में किसी सहयोगी से धोखा मिल सकता है। इसलिए थोड़ा सचेत रहें। इंदौर के पंडित हर्षित शर्मा "मोहन" से जानिए तुला राशि के जातकों का कैसा बीतेगा नया सालय़

तुला राशि वालों के लिए यह वर्ष लाभदायक रहेगा। नया व्यापार शुरू करने के लिए यह वर्ष उत्तम है। इस वर्ष जातक की योजनाएं क्रियान्वित होंगी। वर्ष के शुरुआत में जातक को आकस्मिक धन लाभ होने के योग हैं। लेकिन दिखावे के कारण खर्च अधिक बढ़ने से तंगी का सामना कर सकते हैं, इसलिए धन सोच समझ कर खर्च करें। मार्च से अप्रैल माह के दौरान कार्य क्षेत्र पर सहकर्मी अथवा घर के लोगो से अहम को लेकर ठनेगी। इस वर्ष नौकरी पेशा वर्ग में रुकी हुई पदोन्नति होने के योग है।

जातक को भूमि-भवन का सुख कम मिलेगा उल्टे इनपर खर्च ही करना पड़ेगा। जुलाई माह से अक्टूबर माह के बीच सेहत को लेकर सचेत रहने की सलाह दी जाती है, इस दौरान माता पिता के स्वास्थ को लेकर चिंतित रह सकते है। प्रेम प्रसंगों में रुचि बढ़ेगी, जातक को अपनी ऊर्जा व्यर्थ के कामों में जाया नहीं करनी चाहिए। व्यापार की दृष्टि से जातक टेक्नोलॉजी की सहायता से लाभ अर्जित करेंगे।

यह वर्ष मान सम्मान और प्रतिष्ठा देने वाला रहेगा। अगस्त माह में कोई करीबी दोस्त या रिश्तेदार से धोखा मिल सकता है, सचेत रहने की आवश्यकता है। नवंबर माह के आखिरी सप्ताह से दिसंबर माह तक पारिवारिक कार्यक्रम में धन अधिक व्यय होने के कारण, आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। तुला राशि वालों को शुक्रवार के दिन दूध का दान या दूध से बनी चीजों का दान जरूरतमंद को करना चाहिए। रत्न सुझाव- हीरा या फिरोजा रत्न अनामिका उंगली में शुक्रवार के दिन धारण करना चाहिए।

Edited By: Shivani Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट