Move to Jagran APP

27 जून को जन्म लेने वालों की गोद में बिना उम्मीद के आ गिरती है बड़ी सफलता

यदि आप का जन्‍म हुआ है 27 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 09:34 AM (IST)
27 जून को जन्म लेने वालों की गोद में बिना उम्मीद के आ गिरती है बड़ी सफलता
27 जून को जन्म लेने वालों की गोद में बिना उम्मीद के आ गिरती है बड़ी सफलता

सामान्य फल- अपने लक्ष्य बनाते समय प्रतियोगिता के बारे में जागरुक रहना आपको अधिक संकल्पवान बनाएगा और हां, आप कुछ हटकर, कुछ नया करना चाहेंगे और किसी पुरानी चीज या योजना को नए ढंग से करना पसंद करेंगे, परन्तु आप चाहे कुछ भी चुने, इस दौरान आपको काफी संतुष्टि मिलेगी। हालांकि ऐसे मौके भी आएंगे, जब आपको चुनाव की समस्या से गुजरना होगा या आप अपने को विकल्पों के चौराहों पर खड़ा पाएंगे। परन्तु एक बात तो तय है कि इस बात की हमेशा संभावना है कि आप अपने लिए एक अच्छा सा रास्ता खोजने का प्रयास करेंगे और अपने प्रयास में सफल होंगे। आपके अपने प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। किस्मत भी आपका इतना साथ देगी कि बिना उम्मीद के कोई बड़ी सफलता आपकी झोली में आ गिरेगी।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- समय के शुरूआती हिस्से में ऊंची आशाएं और गंभीर शंकाएं एक-दूसरे से लड़ते-भिड़ते रहेंगे और आप इसी उधेड़बुन में रहेंगे कि क्या आपने सही निर्णय लिया है, क्या आपका चुना सही है। साथ ही आपको यह भी जान लेना होगा कि यदि आप सावधानीपूर्ण तरीके से योजना बनाएंगे, तो आपकी व्यावसायिक छवि मजबूत होगी। चीजें आसान हो जाएंगी, क्योंकि आपको पहले शुरू किए गए एक से अधिक कामों में सफलता मिलेगी। संक्षेप में आपके व्यवसाय का भाग्य मिला-जुला मामला रहेगा।

प्रेम और रोमांस- आप पाएंगे कि आपका पार्टनर आपके नैतिक साहस को प्रशंसा भरी नजरों से देखेगा। रोमांस में आप अपने कुछ पुराने बंधनों से मुक्त हो जाएंगे। क्या मुझे आगे बढ़ना चाहिए या नहीं बढ़ना चाहिए? चुनौती यह होगी कि आप अपनी इच्छाओं को लाभकारी प्राकृतिक प्रभावों के अनुरूप ढालकर सफलता की ओर आगे बढ़ें।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपकी आमदनी बढ़ेगी अल्पकालीन लाभ में वृद्धि होगी और पार्टनरशिप में शुरू किये गए काम में भी सफलता मिलेगी। हालांकि कई बार आप धीमी गति को लेकर परेशान होंगे, परन्तु आपके काम योजनाबद्ध तरीके से समय पर पूरे हो जाएंगे। आपको लीडर बनने में सफलता मिलेगी परन्तु सावधान रहें कि आप अपने प्रतियोगियों को कम न आंके। समय बहुत अच्छा है परन्तु कोई पार्टनर या कर्मचारी जिसके आपसे मतभेद हैं आपकी राह में रोड़े डालने का प्रयास कर सकता है। यदि आप नौकरी में हैं तो आप अपनी आमदनी या पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। बाहरी प्रभावों के कारण आने वाली आखिरी मिनट की समस्याएं काफी कम हो जाएंगी और आप अपनी शर्तों पर आगे बढ़ सकेंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा आपके कष्ट का कारण रहेगा। आपमें से कई लोगों को कई बार अपनी आंखों की जांच करवानी पड़ सकती है। पाचन की समस्याओं का भी ध्यान रखें।

आश्चर्यजनक बात- इन सभी उत्साहवर्धक बातों के बावजूद आपको आपकी अति उत्पादकता का ध्यान रखना होगा।

चेतावनी- सामान्यतः अगर आप अपने दिमाग से कुछ शंकाओं को दूर कर लें, तो बेहतर होगा। जब आप किसी निश्चित लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हों, तो किस्मत का संकेत यह है कि आप अपनी राह से न भटकें।

शुभ दिन- मंगलवार और शनिवार।

शुभ रंग- लाल, काला और नीला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.