Move to Jagran APP

27 जुलाई को जन्म हुआ है तो आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी

यदि आप का जन्‍म हुआ है 27 जुलाई को तो अपने प्यार के सपने को पूरा होते देखने के लिए रहिए तैयार। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 10:08 AM (IST)
27 जुलाई को जन्म हुआ है तो आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी
27 जुलाई को जन्म हुआ है तो आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी

सामान्य फल- आपके लिए सलाह है कि भाग्यशाली साबित होने में अच्छे समय का बुद्धिमत्तापूर्ण उपयोग आपकी स्थिति को सुदृढ़ बना देगा। प्रतियोगिता कठिन अवश्य होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से बाजी मार ले जाएंगे।  इसके साथ निरंतर प्रयास, कर्म की प्रबलता और कठोर परिश्रम यह तीन नुस्खे हैं, जो आपको मनचाहे परिणाम दिलवाने में आपकी मदद करेंगे। आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी, हालांकि अक्सर आपको इसका पता भी नहीं चलेगा। आप जिस तरह महत्वपूर्ण लोगों के काम करेंगे, उससे आपको जल्दी ही यह एहसास हो जाएगा कि अनिश्चित परिस्थितियां जल्दी ही चली गई है।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- यह हो सकता है कि आप किसी प्रशासनिक तंत्र में अपना मजबूत स्थान बना लें जो आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी हो या हो सकता है आप कुछ कर दें, जिसे बहुत से लोग लाभ पा सकें। इन सभी उत्साहवर्धक बातों के बावजूद आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपका उतावलापन रोजमर्रा की गतिविधियों को प्रभावित न कर पाए। आपमें कई लोग किसी नए मार्ग पर चलने में या कोई नया काम सोचने में सफलता हासिल करेंगे।

प्रेम और रोमांस- आपमें से कइयों को लगेगा कि प्रेम में पूर्ण प्रतिबद्धता बस छलावा है, फिर भी आप अर्थपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे। आपमें से अधिकांश लोग बिना ज्यादा कोशिश किए अपने रोमांस से सुखी और संतुष्ट होंगे। अपनी अपेक्षाओं को कम करने के बारे में यदि आप थोड़ा सा अतिरिक्त चिंतन और प्रयास कर लें, तो आप प्रेम संबंध में नई गर्मजोशी पैदा कर सकते हैं, रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके खोज सकते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हें अपने हालात सुधरते हुए लगेंगे। अगर आप रूटीन को छोड़ दें और निर्णय लेने से पहले सावधानीपूर्वक परिस्थितियों का आंकलन कर लें तो आप आगे आने वाले समय में अपनी स्थिति को बेहतर बना लेंगे, और कामयाबी आपके कदम चूमेगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो अपने उच्चाधिकारियों और अधीनस्थों से मधुर सम्बन्ध बनाकर चलने में ही लाभ है। 

स्वास्थ्य- आपको ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर पर ध्यान देने की जरूरत है। आपमें लंबे समय तक बिना आराम किए काम करने की आदत है। इस बारे में भी सतर्क रहें।

आश्चर्यजनक बात- आप आश्चर्यजनक रूप से शांत रहेंगे और प्रत्याशित परिणामों में अधिक सफलता हासिल करेंगे।  आपके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारियां होंगी और लोगों की आपसे बड़ी आशांए होगी। 

चेतावनी- आप सिर्फ कामयाब होने का लक्ष्य ही न बनाएं, बल्कि उसके बाद और आगे बढ़ने का भी इरादा रखें। आप ऐसा करेंगे, तो आप समय का पूरा सदुपयोग कर पाएंगे ।

शुभ दिन- बुधवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- हरा आैर सफेद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.