Move to Jagran APP

26 जून को जन्म हुआ है तो ऐसे क्षेत्र खोजने में सक्षम होंगे, जिन्हें नजरअंदाज किया गया

यदि आप का जन्‍म हुआ है 26 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 09:50 AM (IST)
26 जून को जन्म हुआ है तो ऐसे क्षेत्र खोजने में सक्षम होंगे, जिन्हें नजरअंदाज किया गया
26 जून को जन्म हुआ है तो ऐसे क्षेत्र खोजने में सक्षम होंगे, जिन्हें नजरअंदाज किया गया

सामान्य फल- आप ऐसे क्षेत्र खोजने में सक्षम होंगे, जिन्हें नजरअंदाज किया गया है और आप अपने विकल्पों का यथार्थवादी आकलन कर पाएंगे। अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आपको पृष्ठभूमि में एक महत्वपूर्ण संरचना दिखाई देगी, जिसमें आप देख सकेंगे कि आपको भविष्य में किस दिशा में आगे जाना है। आपके जीवन में नई उपलब्धियों की संख्या बढ़ने की सम्भावना है। इस कारण आपको ऐसे अवसर मिलेंगे, जो आगे चलकर आपके बहुत काम आएंगे। साथ ही आप उन नकारात्मक प्रभावों को भी पहचान पाएंगे, जो आपको आगे नहीं बढ़ने दे रहे हैं। व्यवसाय की दृष्टि से आप अपनी योग्यताओं में वृद्धि करना जारी रखेंगे। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप अपने अधिकारों को लेकर अधिक जागरूक होंगे। आप दूसरों के निर्देशों का पालन करने से ज्यादा खुद की इच्छानुसार काम करने के इच्छुक होंगे। व्यवसाय में एक से अधिक महत्वपूर्ण मोड़ आ सकते हैं। आप अपनी नौकरी या व्यवसाय का पहले से अधिक आनन्द ले सकेंगे और हां, सामान्य तौर पर सफल होने के बावजूद, आपको कम से कम एक विशेष क्षेत्र में कुंठा का अनुभव होगा। 

प्रेम और रोमांस- आप में प्रेम प्रदर्शन का तरीका अब उतना रोमांचक नहीं रह गया है और सिर्फ एक संक्षिप्त रूटीन अनुभव बन गया है, तो आप इस दिशा में पहल करें और अपनी इच्छानुसार इसमें रोमांस के रंग भर दें। आपके विचार कितने मिलते हैं कुल मिलाकर इस समय आपके जीवन में प्रेम की लहरें काफी शक्तिशाली हैं और इस बात की संभावना है कि किसी के साथ आपका प्रबल आकर्षण हो जाए।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नीतियां आपका साथ देंगी। नए सरचार्ज या अप्रत्यक्ष करों पर यह बात लागू नहीं होगी। स्टाक मार्केट में निवेश करने से आपको अपेक्षा के अनुरूप लाभ होने की संभावना नहीं है और इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद ही ऐसा करें। इस संदर्भ में किसी अनपेक्षित परिस्थिति में आप कुछ समय के लिए विचलित हो सकते हैं। नए लोन या किसी प्रोजेक्ट से संबंधित सौदेबाजी के लिहाज से भी समय आपके अनुकूल रहेगा। स्टाक मार्केट के आकर्षण से बचें। यदि आप नौकरी में हैं तो किसी भी तरह के स्वतंत्र कदम उठाना आपके हित में होगा और यही कदम आपको भविष्य में सफलता की बुलंदी पर ले जाएगा।

स्वास्थ्य- आपमें से कई को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत हो सकती है, जिसका कुछ हद तक यह कारण है कि आप इतना ज्यादा काम करते हैं। सीने में होने वाले दर्द या बेचैनी को कतई नजरअंदाज न करें।

आश्चर्यजनक बात- महत्वपूर्ण क्षणों में आप अपनी प्रतिक्रियाओं को बदलने में समर्थ होंगे और इस कारण पहले से अधिक प्रगति कर पाएंगे। आप अधिक धैर्यवान भी होंगे और सही समय का इंतजार करने के इच्छुक होंगे। व्यवसाय में अल्पकालीन और दीर्घकालीन लाभों को एक साथ जोड़ने के कारण आपको प्रतियोगियों से ज्यादा सफल होने के अनपेक्षित अवसर मिलेंगे।

चेतावनी- अपने संसाधनों पर भरोसा करने के साथ-साथ आप दूसरों के साथ सहयोग के संबंध भी मजबूत करें। यकीनन, सतर्कता सफलता की गति बढ़ाने में मदद करेगी। आप दूसरों को जितना सहयोग देंगे, कड़ी प्रतियोगिता के बावजूद दूसरे भी आपको उतना ही सहयोग देंगे।

शुभ दिन- रविवार और शुक्रवार।

शुभ रंग- नारंगी और सफेद। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.