Move to Jagran APP

26 जुलाई को जन्म लेने वालों को मिलने वाला है सच्चा प्यार

यदि आप का जन्‍म हुआ है 26 जुलाई को तो तो अपने प्यार के सपने को पूरा होते देखने के लिए रहिए तैयार। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 10:23 AM (IST)
26 जुलाई को जन्म लेने वालों को मिलने वाला है सच्चा प्यार
26 जुलाई को जन्म लेने वालों को मिलने वाला है सच्चा प्यार

सामान्य फल- एक बार जब आप अपनी शर्तों पर आगे निकलने में सफल हो जाएंगे, तो अप्रत्याशित समस्याओं या बाधाओं का सामना करने की आपकी क्षमता कई गुना बढ़ जाएगी और इसके बाद आप कठिन से कठिन स्थिति में भी विचलित नहीं होंगे। यहां तक कि आप अपने तुनक मिजाज बॉस से भी पार पा लेंगे। आपमें से ज्यादातर लोग अपने लिये नए लक्ष्य बनाएंगे। अपनी रुचियों के हिसाब से आप नई दिशाओं में जाने का फैसला करेंगे। यह आप लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। कार्य व्यापार के क्षेत्रों में आप ज्यादा मेहनत से काम कर पाएंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- अपनी दुर्लभ अंतर्दृष्टि से आप अपने सामने मौजूद विकल्पों का सही आकलन कर पाएंगे। काम-धंधे के लिहाज से यह समय काफी अच्छा रहेगा। इन स्थितियों में यह उचित नहीं होगा कि आप नए विचारों को अमल में लाने में ढिलाई बरतें और अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने में संकोच करें। इसके बजाए बेहतर होगा कि आप अपनी क्षमताओं, अपनी योग्यताओं को सबके सामने आने दें, और समय पर निर्णय लेते समय खूब सोच विचार अवश्य कर लें।

प्रेम और रोमांस- सुखद बात यह है कि आप अधिक परिपक्वता और कोमलता से स्थितियों का सामना करेंगे और आनन्द प्राप्त करने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठा पाएंगे। इस समय प्रेम और रोमांस आप पर बहुत मेहरबान है। आपकी बेचैनी कम हो जाएगी और आपको यह अनुभव होगा कि प्रेम ही जीवन का अमृत है और जिसे आप चाहते हैं, वह भी आप से सच्चा प्रेम करता है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- नई रणनीतियां बनाने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। खासकर तब, जब आप स्वयं इस दिशा में पहल करें और मदद के लिए किसी दूसरे आदमी के भरोसे न बैठें। हालांकि नई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, कुछ अनिश्चितताएं बनी रहेंगी, परंतु जल्दी ही आप इस कमी से उबर जाएंगे और अनिश्चितताओं का हल ढूंढ पाएंगे। नौकरी कर रहे लोगों को यह समय कुछ बेहतर देकर जाएगा स्थानान्तरण के साथ प्रमोशन सम्भवित है। 

स्वास्थ्य- सौभाग्य से आपकी बहुत सी चिंताए मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद समाप्त हो जाएंगी सांस संबंधी समस्याओं की वजह से आपको परेशानी हो सकती है। आपको होम्योपैथिक दवाओं से होगा।

आश्चर्यजनक बात- आश्चर्यजनक बात यह रहेगी कि कई शत्रु जो पहले सक्रिय थे धीरे से शांत हो जाएंगे। आपके प्रोफेशन और बिजनेस मे नए अवसर, नए संबंध, नए समझौतों के बारे में काफी विचार-विमर्श होने की संभावना है।

चेतावनी- किस्मत आप पर मेहरबान है, परंतु यह आप पर है कि आप लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत करें और सफलता की योजना बनाएं।

शुभ दिन- रविवार अौर शनिवार।

शुभ रंग- सफेद, नारंगी अौर काला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.