सामान्य फल- मामूली प्रयास भी आर्थिक संकोच मिटाने में सक्षम है। समय का सदुपयोग करें । किसी पुराने काम को निपटा लें तो अच्छा ही है अन्यथा व्यर्थ समय नष्ट होगा। सम्पत्ति के कारण पारिवारिक जीवन में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। परिवार में सांमजस्य बना रहेगा। परन्तु परिवर्तन और किसी सदस्य की अनुपस्थिति अव्यवस्था का बोझ बढ़ा देगी। एकाएक अप्रिय स्थितियां टल जायेंगी, और वातावरण मनोनुकूल सुख देगा। निकट दूर की यात्राओं के प्रसंग लाभकारी होंगे। आपमें से कई नई दिशा में जाकर सफलता हासिल करेंगे। 

आपकी कार्यशैली- आप उन लोगों के सामने एक मिसाल कायम करेंगे, जो आपकी प्रगति को देख रहे हैं या आपकी तरह सफलता हासिल करना चाहते है। आगामी समय आपके कैरियर और बिजनेस के लिए बहुत ही अच्छा है और इसमें आप तेजी से प्रगति करने में कामयाब हो सकते हैं। आप ऐसे काम हाथ में नहीं लेंगे जो आपको पसंद नहीं है। इसके बजाए आप इंतजार करेंगे और पूरी तैयारी करने बाद ही कोई काम शुरू करेंगे।

प्रेम रोमांस- आप अपने पार्टनर का ध्यान रखते हैं और उसके प्रति प्रेम प्रदर्शन करते हैं। रोमांस में अर्थपूर्ण संबंध विकसित होने की प्रबल संभावना है।  इस कारण आपको आंतरिक शांति मिलेगी। भावुक, कोमल हृदय और अतिसंवेदनशील होने के कारण आपके लिए प्रेम अक्सर पहली नजर में होता है। आपके अधिकांश सपने पूरे हो जाएंगे। आप अपने पार्टनर के साथ प्रेम की एक पूरी श्रंखला की योजना बनाना पसंद करते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप अधिक मन लगाकर भी काम कर सकेंगे। आपमें से अधिकांश लोगों में आत्मविश्वास होगा, आपकी एकाग्रता भी ज्यादा होगी। कोई सीनियर आपकी प्रतिभा पर विश्वास करते हुए आपमें विश्वास जताएगा, जिसका मतलब हो सकता है कि आपको कोई महत्वपूर्ण काम या जिम्मेदारी दी जाएगी। आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको हमेशा नए लक्ष्य नई आशाएं नई प्रेरणाएं मिलती रहेंगी। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय बहुत सारी सौगातें लेकर आया है, परंतु आपको लेट लतीफी की आदत छोड़नी होगी।

स्वास्थ्य- आपमें से कई अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। खास तौर पर पेट या आंखों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। समय पर चेकअप कराते रहें।

आश्चर्यजनक बात- आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की इच्छा इस समय आपकी दिशा और चुनाव को प्रभावित करेगी। जिन लोगों से आपकी हाल ही प्रगाढ़ता हुई है वे आपके लिए अधिक लाभकारी होंगे। आपके लिए सबसे आश्चर्यजनक बात आपके रिश्तों के क्षेत्र में होगी। 

चेतावनी- एकदम किसी पर भरोसा न करें, लेकिन बात को बिना समझे कोई कदम उठाने की गलती भी न करें और अपने शंकालु स्वभाव पर नियन्त्रण रखें।

शुभ दिन- मंगलवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- लाल, नारंगी आैर पीला।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ website- www.astroworldindia.com

Posted By: Molly Seth