Move to Jagran APP

23 जुलाई को जन्म लेने वालों लिए ये साल प्रेम संबंधों में देगा कुछ खास

यदि आप का जन्‍म हुआ है 23 जुलाई को तो इस साल प्रेम में नए अनुभवों के लिए तैयार रहिए। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 09:51 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 09:52 AM (IST)
23 जुलाई को जन्म लेने वालों लिए ये साल प्रेम संबंधों में देगा कुछ खास

सामान्य फल- आपमें सेवाभाव काफी है और आपमें कर्तव्य का प्रबल बोध भी रहता है। आप खर्च करने के मामले में प्रैक्टिकल और मितव्ययी होते हैं। आप सावधान और परिश्रमी हैं। आप सक्रिय और कर्मठ हैं और साथ में जुटकर काम करने वाले भी। आप अपने घर को अपनी पसंद के हिसाब से जमाने का शौक भी रखते हैं और किताबों में बताए गए तरीके आपको पसंद नहीं आते। आपके प्रैक्टिकल स्वभाव से कई बार लोग यह समझ बैठते हैं कि आपमें भावनाएं कम हैं दरअसल आप जिससे प्रेम करते हैं उसके प्रति समर्पित रहते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- टाप टीचिंग धार्मिक क्षेत्र, कानून राजनीति प्रशासन बिजनेस या बैंकिग के क्षेत्रों में सफल हो सकते हैं और आप स्टेज से जुडे़ व्यवसायों में भी सफल हो सकते हैं। आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की प्रबल इच्छा इस समय आपकी दिशा और चुनाव को प्रभावित करेगी। आप प्रेम का पूर्वानुमान बेहतर तरीके से लगा लेते हैं।  

प्रेम और रोमांस- आपका प्रेम स्थाई या स्थिर नहीं रहता। आपका जीवनसाथी चंचल हो सकता है । अपने जीवनसाथी को चुनने के मामले में आप भावुक कम और आदर्शवादी ज्यादा होते हैं।  प्रेम के क्षेत्र में यह वर्ष आपके लिए बेहद सुखद रहेगा।  साथ ही आप नए क्षेत्रों को भी तलाशेंगे, जो आपको नए अनुभव का आनन्द दे सकें और आपका व्यक्तिगत विकास कर सकें।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- पैसा आपके जीवन में थोड़ा विलम्ब से आता है, आपकी उम्र के 42 वर्ष पूरे होने के बाद। जमीन जायदाद या अचल संपत्ति खरीदने की आप में खास प्रवृत्ति नहीं होती।  आपको सफलता अधेड़ अवस्था के बाद ही मिलेगी। तीस वर्ष की उम्र तक आर्थिक कैरियर में आपको बहुत से झटकों का सामना करना पड़ेगा, परन्तु सफलता आपको अवश्य मिलती है। यदि आप नौकरी में हैं तो ऊंचे या नीचे पदों पर काम करने वाले कई लोग आपकी राह में बाधाएं डालेंगे, आप सभी बाधाओं को पार कर लेंगे। आपको अपने प्रतिद्वन्दी से सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा कहीं षड़यंत्रों से खतरे में न पड़ जाए।

स्वास्थ्य- आपका सामान्य स्वास्थ्य अच्छा होता है, परन्तु लीवर के रोगों का शिकार हो सकते हैं। आपको किसी किस्म का वातरोग हो सकता है। यदि किसी बीमारी का शक हो तो जांच करवा लें।

आश्चर्यजनक बात- आप आश्चर्यजनक रूप से शांत रहेंगे और प्रत्याशित परिणामों में अधिक सफलता हासिल करेंगे। हर किसी की बात सुने जरूर मगर निर्णय सोच समझ कर ही लें तो बेहतर रहेगा।

चेतावनी- आपको शर्त लगाने सट्टेबाजी जुए आदि से दूर रहना चाहिए, क्योंकि आपको इनमें नुकसान हो सकता है।

शुभ दिन- गुरूवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- पीला, क्रीम, सफेद आैर नीला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.