सामान्य फल- घटनाक्रम संतोषजनक होता जायेगा, व्यवसाय संबंधी स्थिति अनुकूल रहेगी किन्तु लाभदायक स्थिति का इन्तजार करना होगा, धर्म में रूचि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, पत्नी से सुलह, प्रेम सौहार्द्र खुशी का वायस बनेगा, जीवन के प्रति उत्साह समाज में आपको व्यस्त रखेगा, स्वास्थ्य, अर्थ और ऊर्जा पर ध्यान रखें, आप पुराने ढर्रे त्याग देंगे तभी उन्नति करेंगे। आप जीवन में आने वाले नये अवसरों एवं आयामों से विस्मृत रहेंगे, किसी विशिष्ट व्यक्ति के परामर्श की आवश्यकता होगी, राजनीति में अपना स्थान बनायेंगे।

आपकी कार्यशैली- आपमें पहले से कहीं अधिक आत्मविश्वास होगा। आर्थिक-दृष्टि से महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी, आय के नये श्रोत जन-सम्पर्क बढ़ेगा, वैचारिक प्रखरता, यात्रा भी करनी पड़ सकती है। इस दौरान आपका व्यवहार आमतौर पर अच्छा और सहयोगी रहेगा, परन्तु कई बार परिस्थिति के अनुसार आप आक्रामक भी हो सकते हैं। आप अपने व्यक्तित्व के पहलुओं को उजागर करना शुरू करते हैं और तभी यह पता चलता है कि आप कितनी काबिलियत रखते हैं। चूंकि आप मेहनती हैं और आपमें लीडर बनने की प्रतिभा है, अपनी अवहेलना सहन नहीं कर सकते।

प्रेम रोमांस- आपमें से अधिकांश लोग बिना ज्यादा कोशिश किए अपने रोमांस से सुखी और संतुष्ट होंगे। आपकी अविचलित मुखमुद्रा काफी शक्ति देती है। सुखद बात यह है कि आप अधिक परिपक्वता और कोमलता से स्थितियों का सामना करेंगे। इस कारण आपको आंतरिक शांति मिलेगी। खुली और उन्मुक्त चर्चा से आपका रिश्ता मजबूत बन सकेगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- साझेदारी के कारोबार में आपसी सहयोग-समझदारी के कारण सफलता प्राप्त होगी, कारोबारी जीवन में तनाव कम होगा, वाहन-सुख की प्राप्ति होगी। इस समयावधि में आप पिछले समय में हो गए लम्बे घाटे से उबरने में कामयाब होंगे और अब आप आग किसी के कर्जदार नहीं रहेंगे। आप उन सभी कार्यों में सफल हो सकते हैं, आमतौर पर आप अपनी सफलता की कहानी भी खुद लिखेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आपके कार्यों से आपके अधिकारी खुश रहेंगे, परिश्रम और निरंतर जुटे रहने की स्थिति बनती है।

स्वास्थ्य- आप लीवर की बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं। आपकी तोंद निकल सकती है ध्यान दें। आपमें निराशा और हताशा के मूड का शिकार होने की प्रवृत्ति होती है।

आश्चर्यजनक बात- महत्वपूर्ण बात यह है कि समय के शुरूआती हिस्से में ऊंची आशाएं और गंभीर शंकाएं एक-दूसरे से मंथन करते रहेंगे और आप इसी उधेड़बुन में रहेंगे कि आपने सही निर्णय लिया है, या नहीं।

चेतावनी- कोई नया कार्य-व्यापार करने के पूर्व आप अपने उत्तरदायित्व का निर्वाह ढंग से करें तभी सफलता सम्भव है।

शुभ दिन- मंगलवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- लाल आैर पीला।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप