Move to Jagran APP

21 जून को जन्म लेने वाले अपनी योग्यता में वृद्धि करने के लिए उठाएंगे महत्वपूर्ण कदम

यदि आप का जन्‍म हुआ है 21 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 04:23 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 09:05 AM (IST)
21 जून को जन्म लेने वाले अपनी योग्यता में वृद्धि करने के लिए उठाएंगे महत्वपूर्ण कदम
21 जून को जन्म लेने वाले अपनी योग्यता में वृद्धि करने के लिए उठाएंगे महत्वपूर्ण कदम

सामान्य फल- आप इस बात को गांठ बांध लें कि आप बहुत से लाभदायक कार्य करने में सक्षम होंगे। आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की प्रबल इच्छा आपको शक्ति प्रदान करेगी। वहीं दूसरी ओर आप अपने चारों तरफ हो रहे परिवर्तनों के बारे में भी सचेत रहेंगे और आवश्यकतानुसार अपनी योग्यता में वृद्धि करने का महत्वपूर्ण कदम भी उठाएंगे। दरअसल, एक पुरानी कहावत है, जो आप पर लागू होती है, धीमे और लगातार चलने वाला दौड़ जीत लेता है। इसका अर्थ यह नहीं कि आप उपलब्धियों की तरफ रेंगते हुए चलेंगे। ऐसे भी समय आएंगे, जब आप तेजी से कूदकर अवसर को लपक लेंगे। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- कारोबारी लिहाज से आप पाएंगे कि आप बड़े लक्ष्यों और चुनौतियों के लिए कमर कस कर तैयार और सक्षम भी हैं मगर आपको काम स्टार्ट करने से पहले बॉस के  आदेश का इंतजार करना चाहिए। मूलभूत रूप से आपको सलाह है कि आप अपने बॉस के काम के लिए दोषी नहीं ठहराए जा सकते मगर आपको अपने स्वयं के डिसीजन दोषी ठहरा सकते हैं। इसलिए आगे बढ़े दूसरों को बताएं कि आपकी कार्यशैली कितनी कुशल और प्लांड है।

प्रेम रोमांस- आप आमतौर पर प्रेमिल भावुक और संकोची होंगे और अगर आपका रोमांस नया है, तो आप ऐसे में झिझक के साथ कदम उठा सकते हैं, जिन्हें उठाने में आप आम तौर पर एवॉइड करते। खुलकर रोमांटिक चर्चा करना और अधिक बहिर्मुखी होना आपके प्रेम संबंधों के लिए टानिक का काम करेगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- पूर्वनिर्धारित योजना के साथ मेहनत और सतर्कता रखने से आपको उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे और पिछले दिनों जो स्पीडब्रेकर बने थे वह स्वतः समाप्त हो जाएंगे क्योंकि आपके लिए आगे बढ़ने के मौके भी मौजूद हैं और दस्तूर भी। आम तौर पर न सिर्फ आपके एकाउण्ट में ज्यादा पैसा रहेगा बल्कि भविष्य भी ग्रेसफुल प्रतीत होगा। आपको ढेर सारा पैसा कमाने के कई मौके हासिल होंगे। यदि नौकरी में हैं तो खुशकिस्मत हैं आप कोई उम्दा पोस्ट हासिल होगी और ये किस्मत नहीं आपकी मेहनत का हक होगा।

स्वास्थ्य- सुखद बात है कि आप स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहेंगे और शरीर एक सच्चे दोस्त की तरह आपका साथ देगा।

आश्चर्यजनक- हालांकि आपकी गति बहुत तेज होगी परंतु बावजूद इसके आपको यह जानकर सुखद आश्चर्य होगा कि आप अपने बूते कितना कुछ हासिल कर सकते हैं। कारोबार और नौकरी दोनो ही क्षेत्रों में आपको सफलता मिलने की आशा है, ऐसी सफलता जिससे आप खुद भी चकित रह जाएंगे।

चेतावनी- अपनी तेज गति से धोखे में न आए और उतावले न हों। इसके बजाए अपने सपनों साकार करें, अपने कर्म और ज्ञान में इजाफा करें।

शुभ दिन- सोमवार और गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद, क्रीम और पीला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.