Move to Jagran APP

15 सितम्बर को जन्म लेने वालों के लिए शीघ्र आय के नये स्रोत प्रारम्भ होने वाले हैं

यदि आप का जन्‍म हुआ है 15 सितम्बर को तो सुखद समय आैर भाग्य के उदय होने का आभास होगा, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 09:01 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:07 AM (IST)
15 सितम्बर को जन्म लेने वालों के लिए शीघ्र आय के नये स्रोत प्रारम्भ होने वाले हैं

सामान्य फल- सुखद समय और भाग्योदयकारी घटना का आभास भी होगा। वस्त्राभूषण आदि की प्राप्ति होगी। प्रतिष्ठा भी प्राप्त होगी। आप भाग्य तथा दैवी आस्थाओं को इसका श्रेय देंगे। शीघ्र आय के नये स्त्रोत प्रारम्भ होने वाले हैं। मित्रजनों का सहयोग भी प्राप्त होगा। भाग्यशालियों को तीर्थाटन का सुअवसर मिलेगा। सत्याचरण, शुभ विचारों का उदय होगा। पारिवारिक जीवन में पत्नी, संतान के सेवाभाव से मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी योग्यताओं से अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्साहित रहेंगे और अपने लिए एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल करेंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप अपने चारों तरफ तेजी से हो रहे परिवर्तनों के बारे में सचेत रहेंगे और जरूरत के मुताबिक अपनी योग्यता में वृद्धि करने का बुद्धिमत्तापूर्ण कदम भी उठाएंगे। आप कोई भी काम करने से पूर्व अपनी प्राथमिकताओं को बुद्धिमानी से चुनेंगे। इससे आपकी नेतृत्व क्षमता उभरकर सामने आएगी। जब भी आपकी राह में कोई कठिनाई आए आपको आध्यात्मिक सहारा लेना चाहिए।  वरिष्ठ अधिकारी, सहयोगी, प्रतियोगी, पार्टनर और दोस्त सभी आपकी क्षमता और प्रदर्शन को देखकर हैरान रह जायेंगे।

प्रेम और रोमांस- आमतौर पर आप बहुत रोमांटिक हैं। जब आप प्रेम में होते हैं, तो आपकी संवेदनशीलता बढ़ जाती है। आपको समझौते करने से पहले पार्टनर की भावनाएं और विश्वसनीयता के बारे में पूरा विश्वास होना चाहिए। परस्पर संवाद प्रेम और रोमांस में इजाफा करने के लिए यह दो मंत्र आपके लिए अचूक हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप कई लाभदायक सौदे करने में समर्थ होंगे, जिसमें काफी कुछ योगदान आपके संपर्कों से जानकारी का होगा। व्यापार में किसी कार्य विशेष की चिन्ता होगी। बढ़ती महत्वाकांक्षा पर नियन्त्रण रखें, कुछ संयम और संतुलन रखना उचित होगा, अन्यथा नुकसान हो सकता है। आपको कारोबारी क्षेत्र में कई अवसर मिलेंगे, जो आपके सामने एक लाभदायक सर्किल बना देंगे और आप दिक्कतों से उबर सकेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आपको किसी अवसर पर किसी सीनियर के अजीब व्यवहार को सहन करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य- आपका लीवर कष्ट दे सकता है। कोलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर की नियमित जाँच कराते रहें। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने का सबसे बढ़िया फॉर्मूला है अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना।

आश्चर्यजनक बात- आपकी राशि का प्रधान तत्व वायु होने के कारण आप मूडी होते है और कई बार उतावलापन प्रदर्शित करते हैं। हालांकि घटनाओं के हिसाब से कुछ अनोखा नहीं होगा, लेकिन हर स्तर पर आप खुद को ज्यादा असुरक्षित अनुभव करेंगे।

चेतावनी- जो भी निर्णय लें, सोच समझ कर लें। जिनसे आपका मस्तिष्क और सामाजिक योग्यताएं विकसित होते हों।

शुभ दिन- रविवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- नारंगी और सफेद। 

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ website- www.astroworldindia.com, email- pt.vijaytripathi@gmail.com


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.