सामान्य फल- आप लोग इस बात को अपने दिल में बिठा लें, कि समय ऐसा रहेगा, जिसमें आप बहुत से लाभकारी कार्य करने में सक्षम होंगे। अगर आप इस बात को सुनकर ना में सिर हिला रहे हों, तो पहले पूरी बात पढ़ें। हम कार्यों की संख्या के बारे में बात कर रहे हैं, उनकी गति के बारे में नहीं। दरअसल, एक पुरानी कहावत है, जो आप पर लागू नहीं होती है, धीमे और लगातार चलने वाला दौड़ जीत लेता है। इसका अर्थ यह नहीं कि आप उपलब्धियों की तरफ रेंगते हुए चलेंगे। ऐसे भी समय आएंगे, जब आप तेजी से कूदकर अवसर को लपक लेंगे। परिणामतः आप सामान्य और खास दोनों तरह के काम आश्चर्यजनक कुशलता से कर लेंगे फिर भी एक चेतावनी देना जरूरी है। किसी कुटिल सहयोगी से सावधान रहें, जो ऊपर से तो मीठी-मीठी बातें करेगा परंतु अंदर से आपके खिलाफ कार्य करेगा।

आपकी कार्यशैली- व्यवसाय की दृष्टि से आप पाएंगे कि हालांकि आप बड़े लक्ष्यों और चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार और सक्षम है, परंतु आपको काम चालू करने से पहले ऊपर के लोगों के स्पष्ट निर्देशों का इंतजार करना चाहिए। मूलभूत रूप से आपको यह समझना होगा कि आप अपने सीनियर के काम के लिए दोषी नहीं ठहराए जा सकते परंतु आपको अपने काम के लिए जिम्मेदार या दोषी माना जा सकता है। इसलिए आगे बढ़ें दूसरों को बताएं कि आप किस मिट्टी के बने हैं।

प्रेम रोमांस- आप आमतौर पर साहसी भावुक और निःसंकोची होंगे और अगर आपका रोमांस नया है, तो आप ऐसे रोमांचक कदम भी उठा सकते हैं, जिन्हें उठाने में आप आमतौर पर संकोच करते। खुलकर चर्चा करना और अधिक बहिर्मुखी होना आपके टूट रहे प्रेम संबंधों के लिए टानिक का काम करेंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- कुशलता से बनाई गई योजना के साथ कड़ी मेहनत और सजगता रखने से आपको उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे, क्योंकि आपके लिए आगे बढ़ने के अवसर मौजूद हैं। आम तौर पर न सिर्फ आपके हाथों में ज्यादा पैसा रहेगा, बल्कि भविष्य भी सचमुच सुनहरा प्रतीत होगा। आपको काफी सारा पैसा कमाने के कम से कम दो बड़े मौके मिलेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो खुश हो जाइए आपको कोई बेहतर एचीवमेंट हासिल होगा जो आपका हक होगा और आपका हौसला भी बढ़ाएगा।

स्वास्थ्य- सुखद बात यह है कि आपमें ज्यादातर लोग स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहेंगे और इसका परिणाम यह होगा कि आप बिस्तर पर ज्यादा समय तक नहीं पड़े रहेंगे।

आश्चर्यजनक- हालांकि आपकी गति बहुत तेज नहीं होगी, परंतु इसके बावजूद आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आप अपने दम पर कितना कुछ हासिल कर सकते हैं। व्यवसाय और बिजनेस दोनां ही क्षेत्रों में आपको जून के बाद काफी सफलता मिलने की संभावना है, ऐसी सफलता जिससे आप खुद भी हैरत में पड़ जाएंगे।

चेतावनी- अपनी धीमी गति से धोखे में न आए और हार न मानें। इसके बजाए अपनी योजनाओं और सपनों की परवरिश करें, अपनी योग्यताओं और ज्ञान में इजाफा करें, सिर्फ रोजमर्रा के काम में ही उलझ न रह जाएं।

 

By Molly Seth