सामान्य फल- आगे आने वाले समय में आपके नैसर्गिक गुण आपके जितने काम आएंगे, उतनी सीखी हुई कलायें काम नहीं आएगी। इनके सहारे आप आगे बढ़ पाएंगे और सफलता हासिल कर पाएंगे। यह सच है कि प्रतियोगिता कठिन होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से आगे निकल पाएंगे। आपके लिए सलाह है कि भाग्यशाली ताबीज या अपने अच्छे समय का बुद्धिमत्तापूर्ण उपयोग आपकी स्थिति को सुदृढ़ बना देगा। इसके साथ निरंतर प्रयास, प्रेरणा की प्रबलता और प्रयोगशील चिंतन यह तीन जादुई नुस्खे हैं, जो मनचाहे परिणाम दिलवाने में आपकी मदद करेंगे। इसका यह अर्थ है कि आपको पहले से अधिक मेहनत करनी होगी।

आपकी कार्यशैली- सुखद बात यह है कि आप जो भी काम करेंगे, हड़बड़ी में नहीं करेंगे, बल्कि सोच-विचार कर और तसल्ली से करेंगे, ताकि परिणाम आपके अनुकूल हों। जब ऐसा होगा, तो जल्द ही आपको महत्वपूर्ण लोगों की वाहवाही भी मिलेगी कि आपने इतना अनूठा और अद्भुत काम कर दिया। यह हो सकता है कि आप किसी प्रशासनिक तंत्र का आदर्श बना लें जो आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी हो या हो सकता है आप कुछ ऐसा लिख दें, जिसे बहुत से लोग पढ़कर सराहें। हो सकता है कि आप अपनी नौकरी में क्वालिटी के नए स्टैंडर्ड स्थापित कर दें।

प्रेम और रोमांस- शुरुआत में इस बात की संभावना है कि आपको कई मुश्किल सवालों से जूझना होगा जैसे आपके प्रेम संबंध का भविष्य। ऐसे भी दौर आएंगे, जब आपको लगेगा कि जीवन से रोमांस चला गया है, परंतु सौभाग्य से ऐसे दौर ज्यादा लंबे नहीं चलेंगे। हालांकि आपमें से कइयों को लगेगा कि पूर्ण प्रतिबद्धता कुछ हद तक छलावा है, फिर भी आप अर्थपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे। अपनी अपेक्षाओं को कम करने के बारे में यदि आप थोड़ा सा अतिरिक्त चिंतन और प्रयास कर लें, तो आप में प्रेम संबंध में नई गर्मजोशी पैदा कर सकते हैं, रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके खोज सकते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप महत्वपूर्ण संबंध बनाने सफल होंगे, जिससे पैसा आता रहेगा, हालांकि यह उतना नहीं आएगा, जितना आप चाहते हैं। आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हे अपने हालात सुधरते हुए महसूस होंगे। सम्भव है कि आप इस दौरान अपनी नौकरी में क्वालिटी के नए स्टैंडर्ड स्थापित कर दें।

स्वास्थ्य- आमाशय और लीवर से जुड़ी कुछ नई समस्याएं हो सकती हैं। आपमें कई को हृदय रोग के बढ़ने की शिकायत भी हो सकती है, परंतु उपचार कराने से पहले विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

आश्चर्यजनक बात- आपके जीवन के हर क्षेत्र में अनिश्चितताएं रहने की संभावना है, परंतु आप अपने विचारों और धैर्य की बदौलत सफल होंगे। शुरू में स्वयं के प्रयास ही काम आएंगे, परंतु बाद में लोगो से संपर्क उपयोगी रहेगा।

चेतावनी- यह ध्यान रखें कि प्रतियोगी भी अपनी पूरी ताकत लगाकर नंबर वन के स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेंगे और इस बात की काफी संभावना है कि वे किसी ऐसे तरीके का इस्तेमाल करें, जिसे आम तौर पर आप पसंद नहीं करते।

 

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस