Move to Jagran APP

12 दिसम्बर को जन्म लेने वालों के लिए यह सफलता का असली समय है

यदि आप का जन्‍म हुआ है 12 दिसंबर को तो आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की बेचैनी और प्रबल इच्छा आपको शक्ति प्रदान करेगी, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 09:56 AM (IST)
12 दिसम्बर को जन्म लेने वालों के लिए यह सफलता का असली समय है
12 दिसम्बर को जन्म लेने वालों के लिए यह सफलता का असली समय है

सामान्य फल- आप जो करना चाहते हैं और जब करना चाहते हैं, वह करना चाहिए क्योंकि यह सफलता का असली समय है। आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की बेचैनी और प्रबल इच्छा आपमें से कई को शक्ति प्रदान करेगी। आपको किसी अप्रत्याशित अवसर पर किसी सीनियर के अजीब व्यवहार को सहन करना पड़ सकता है। साथ ही आप अपनी कंपनी या संगठन के ऐसे आदमी से भी सावधान रहें, जिससे आपका अतीत में विवाद हुआ हो। आप अपनी योग्यताओं से अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्साहित रहेंगे और अपने लिए एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल करेंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपने उच्च स्तरों पर जो संबंध बनाए हैं वे महत्वपूर्ण मार्गदर्शक शक्तियों का काम करेंगे। आपको ऐसे लोग मिल सकते हैं जिनके विचार खुले नहीं हैं या जो काम के लिए तैयार नहीं हैं। विनम्र परन्तु मुक्त और खुली चर्चा एक उत्तम नीति होगी खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। आप किसी नई दिशा में किसी नए काम को करने से पहले अपनी प्राथमिकताओं को सावधानी और बुद्धिमानी से चुनेंगे। यह आपके साथ एक और अच्छी बात यह होगी। 

प्रेम और रोमांस- संवाद, खुली चर्चा, प्रेम और रोमांस में आनंद के लिए यह बातें आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होंगी। आने वाले समय में आप अधिक कल्पनाशील, अधिक साहसी अपनी गहनतम आवश्यकताओं और इच्छाओं को बांटने के अधिक इच्छुक रहेंगे। आपमें रोमांच की प्रवृत्ति होती है। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- नई पार्टनरशिप के प्रति सावधान रहें, क्योंकि शुरुआत में तो सब ठीक रहेगा, परंतु बाद में मतभेद हो सकता है। थोड़े से गुणा-भाग से आपको यह पता चल जाएगा कि आपको अधिक निवेश करना चाहिए। कुछ हद तक ऐसा इसलिए होगा क्योंकि खर्च के बाद भी आपके हाथ में पैसा रहेगा। कई बार बहुत बड़ी रकम खर्च हो जाएगी, परंतु जल्दी ही आप इस कमी से उबर जाएंगे और अनिश्चितताओं का हल ढूंढ पाएंगे। बिजनेस डील में आप अधिक सफलता हासिल कर सकते हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये ठीक होगा। दो बार आपको अनिश्चितता के दौर से गुजरना पडे़गा, जो भी करें खूब सोच विचार कर करें।

स्वास्थ्य- आप अपने वजन को कम कर सकेंगे और आप अपनी नई बीमारियों को आसानी से और अच्छी तरह दूर कर पाएंगे। ज्यादातर समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

आश्चर्यजनक बात- आप नवीनतम टेक्नलॉजी के अनुरूप अपनी क्षमता और योग्यता को बढ़ा लेंगे और इस वजह से आपकी स्थिति मजबूत होगी। आप अपनी शक्ति के मूल आधार को सुधारेंगे।

चेतावनी- आप काफी आक्रामक भी हो सकते हैं, पर महत्व इस बात का है कि आपका काम या प्रदर्शन बाकी लोगों के काम या प्रदर्शन से किस तरह भिन्न हो सकता है।

शुभ दिन- सोमवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- सफेद, काला आैर नीला।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.