Move to Jagran APP

यदि 12 अगस्त को जन्म लेने वालों काे व्यवसाय आैर नौकरी में मिलेगी तरक्की

यदि आप का जन्‍म हुआ है 12 अगस्त को तो आने वाले समय में व्यवसाय आैर नौकरी दोनों क्षेत्रों में मिल सकती है तरक्की। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 08:00 AM (IST)
यदि 12 अगस्त को जन्म लेने वालों काे व्यवसाय आैर नौकरी में मिलेगी तरक्की

सामान्य फल- पूंजी निवेश की दृष्टि से यह समय शुभ रहेगा, पहले से तय कार्यों मे सफलता मिलेगी मित्रों से  व्यक्तिगत संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, और पारिवारिक जीवन में हंसी खुशी का माहौल रहेगा विश्वसनीयता और दृढ़ता आपके व्यक्तित्व की कुंजी है। आपका संकल्प और इच्छा शक्ति बेहद तनावपूर्ण स्थितियों में भी आपको सफलता दिलाएगी। दरअसल चुनौतियों में आपको आनन्द मिलता है। आप ईमानदार और भरोसेमंद  हैं। आप चापलूसों या कपटी लोगों को कतई पसंद नहीं करते और अक्सर उन्हें शत्रु बना लेते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप लोगों की आवश्यकताओं के प्रति बेहद संवेदनशील होते हैं, इसीलिए कभी कभी आप छले भी जाते हैं। इसके बावजूद आप सबको खुश रखने के लिए भौतिक सुख सुविधाओं में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। भोजन और भौतिक सुख सुविधाओं के प्रति आपकी कमजोरी आपके लिए तकलीफदेह हो सकती है, इस पर ध्यान देना आवश्यक है।

प्रेम रोमांस- उत्साह किसी भी रिश्ते में एक महत्वपूर्ण शब्द है और आप अपने पार्टनर के साथ प्रेम की एक पूरी श्रृंखला की योजना बनाना पसंद करते हैं। आधे-अधूरे कदम उठाना आपके स्वभाव में नहीं है। आप अपने राशिचक्र के सबसे प्रबल और वफादार प्रेमी हैं। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप बहुत अच्छे कारोबारी और निवेशक साबित होंगे। एक ओर जहां दूसरे लोगों को अपने कारोबार में वृद्धि करने का कोई अवसर नहीं मिलेगा, ऐसे मौकों पर भी आप अपने को उन्नति के पथ पर अग्रसर करने के अवसर खोज लेंगे। आमतौर पर आपको भूमि भवन से संबंधित सौदे लाभदायक होंगे।  यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान प्रमोशन अथवा किसी और अच्छी प्रतिष्ठाजनक नौकरी का लाभ प्राप्त कर सकते है।

स्वास्थ्य- आपकी राशि का स्वामित्व गले, टान्सिल, थायरायड ग्रंथि लीवर, दांत और कान पर है। इनकी आप नियमित जांच कराते रहें।

आश्चर्यजनक बात- आपका घरेलू वातावरण खूब सुरूचिपूर्ण रहता है। आपको भौतिक सुख सुविधाएं बहुत प्यारी  होती हैं, और आपमें यह विशिष्ट गुण है कि आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं।

चेतावनी- आपको अपने अधीन पदों पर काम करने वाले  लोग आपकी राह में बाधाएं डालेंगे, इसलिए सदैव सतर्क रहें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद आैर क्रीम।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.