सामान्य फल- दाम्पत्य सुख की वृद्धि होगी। कुछ अप्रत्याशित लाभ की वृद्धि होगी तो उसके बाद व्यय भार भी बढ़ेगा। किसी से विवाद के कारण मानसिक ग्लानि रहेगी। निराशापूर्ण समाचारों से लाभ मार्ग अवरूद्ध रहेगा। औद्यौगिक काम काज में लाभ होगा। कई बार आपको आगे वाली घटनाओं का पहले से ही आभास हो जाता है। शारीरिक दृष्टि से आप बहुत मजबूत हैं और आपमें प्रचुर ऊर्जा तथा अग्नि है, जो आपकी तीव्र गतिविधियों में प्रदर्शित होती है। अक्सर आपका चेहरा किसी फैशन मॉडल के चेहरे की तरह आकर्षक होता है। 

आपकी कार्यशैली- आप जो चाहते हैं, वह अंत में हासिल करके ही रहते हैं, चाहे बीच में आपको कितने ही टेढ़े मेढ़े रास्तों से होकर गुजरना पड़े। अपने हाथ मैले न करने की इच्छा आपको आलसी भी बनाती है, जिससे आपकी योजनाएं देर से शुरू होती है। आपमें बहुत ईगो या अहंकार होता है और आप जल्दी ही विचलित हो जाते हैं। आपकी दुश्मनी लम्बे समय तक चलती है। आपको भोजन और पेय पदार्थ कम मात्रा में लेना चाहिए वरना असंयम की वजह से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

प्रेम रोमांस- आप बहुत जोशीले और परवाह करने वाले हैं। आप अपने रोमांटिक रिश्ते को बहुत गंभीरता से लेते हैं। आप तब तक कोई वादा नहीं करेंगे, जब तक कि आपको खुद पर और अपने पार्टनर पर विश्वास न हो। एक बार आपके रिश्ते में स्थायित्व आ जाए, तो आपके लिए अपनी स्वतन्त्रता भी उतनी ही महत्वपूर्ण हो जाती है, जितना कि आपका प्रेमसंबंध। आपके लिए अपनी भावनाओं को प्रकट करना आसान नहीं होता, चाहे आपके दिल में प्रेम का संगीत कितनी ही तेजी से क्यों न बज रहा हो। आप प्रेम में स्थिर रहते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हे अपने हालात पहले की अपेक्षा सुधरते हुए महसूस होंगे। पैसा जोड़ने के मामले में आप अति महत्वाकांक्षी होते हैं। धन अक्सर आपको चकमा दे जाता है फिर चाहे आपको दौलत विरासत में ही क्यों न मिले, आप इसे उड़ा देंगे। आप शालीन और कूटनीतिज्ञ हैं और आपके लिए वे सभी व्यवसाय सही रहेंगे, जिनमें आपको सम्मानित लोगों के साथ उठना-बैठना पड़े। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान अधीनस्थ लोगों से संबंधों के मामले में सतर्क रहें अन्यथा धोखा हो सकता है।

स्वास्थ्य- आपको गठिया, और गाल ब्लेडर संबंधी समस्याएं, आंख नाक के रोग, धमनियों का सख्त होना आदि कष्ट सम्भावित हैं।

आश्चर्यजनक बात- आपके जीवन में अनिश्चितताएं रहने की संभावना है, परंतु आप अपने विचारों और धैर्य की बदौलत सफल होंगे। आपके लिए साफ सुथरा और जमा हुआ घर बहुत महत्वपूर्ण होता है।

चेतावनी- आपके विरोधी षड़यन्त्र कर सकते हैं, इसलिए एलर्ट रह कर ही हर कार्य करें।

शुभ दिन- रविवार आैर मंगलवार।

शुभ रंग- लाल, नारंगी, सुनहरा, सूर्य के रंग और सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ website- www.astroworldindia.com, email- pt.vijaytripathi@gmail.com

Posted By: Molly Seth