Move to Jagran APP

07 अगस्त को जन्म लेने वालों के लिए साल कुछ खास सौगात लेकर आयेगा

यदि आप का जन्‍म हुआ है 07 अगस्त को तो आपको मिलने वाली हैं कुछ खास सौगातें। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 10:45 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 10:46 AM (IST)
07 अगस्त को जन्म लेने वालों के लिए साल कुछ खास सौगात लेकर आयेगा
07 अगस्त को जन्म लेने वालों के लिए साल कुछ खास सौगात लेकर आयेगा

सामान्य फल- इस दौरान नये व्यक्तियों से संबंध बनेंगे, व्यापारिक लाभ, इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा, समय बहुत व्यस्ततापूर्ण रहेगा चूंकि आपमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है अतः सतत् परिश्रम से आपको सफलता मिलेगी, जो लम्बे ओर कठोर श्रम का परिणाम होगी। आप यह पसंद नहीं करते कि आप पर दबाव डाला जाए और आप काम करने की उन्मुक्त, आरामदेह शैली पसंद करते हैं। आपके लिए ज्यादा महत्व इस बात का रहेगा कि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करेंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- इस समयावधि में आपकी काम के प्रति आपकी एकाग्रता अधिक होगी। अपनी विशेष अंतर्दृष्टि से आप अपने मौजूदा विकल्पों का सही आंकलन करने में कामयाब होंगे। यह समय आपके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आएगा। आप बहुत आवेगशील हैं और इस वजह से आप अक्सर बाद में अपने किए गये कार्यों को लेकर अफसोस करते हैं। यह एक ऐसा रवैया है, जिसके लिए आप सफाई देते हैं मुझे ऐसा करना ही था। इसे अपने दिल के भीतर बंद करके रखने का क्या औचित्य था। इसके साथ ही यह तय है कि इस तरह आप दूसरों से दूर होते जाएंगे।

प्रेम और रोमांस- प्रेम सम्बन्धी प्रकरणों में आपको फर्क इस बात से पड़ता है कि आप इस बात को जताने के नए-नए तरीके न खोजें कि आप सामने वाले की कितनी परवाह करते हैं। इसके बजाय आप अधिक से अधिक मुलाकातों की स्थिति बनाने का प्रयास करें। आप आमतौर पर स्पष्टवादी होते हैं और आनन्द प्राप्त करने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं।  

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- यद्यपि आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और बिजनेस में चतुर हैं। कृषि सिंचाई बैकिंग शिक्षा विज्ञान फैक्टरियों और बड़े संगठनों से जुड़े काम आपके लिए उपयुक्त रहेंगे। आप अपनी आमदनी और पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। आर्थिक दृष्टि से आपको कई बार परेशानियों का सामना करना होगा क्योंकि आपके खर्च आपकी आमदनी से ज्यादा होंगे। आपको इस तरफ ध्यान देना चाहिए।  यदि आप नौकरी में हैं तो अपने क्रोधी स्वभाव और अति आत्मविश्वास की वजह से आपको परेशानी हो सकती है।

स्वास्थ्य- आप अनावश्यक रूप से मानसिक परेशानी का सामना करते हैं। आपको स्किन और ज्वायंट की प्राव्लम हो सकती है।  सिरदर्द, सिर में चोट आदि की सम्भावना है।

आश्चर्यजनक बात- सामान्य नियम यह है कि आपको घर में ज्यादा भीड़ पसंद नहीं होती।  आप घर में गंदगी करना पसंद नहीं करते और आप घर को आरामदेह रखना चाहते हैं।

चेतावनी- अपने स्वास्थ्य का हर पल ध्यान रखें। एकाएक किसी पर भरोसा न करें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद  आैर क्रीम। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.