Move to Jagran APP

06 अगस्त को जन्म लेने वालों कर्ज आैर घाटे से मिलेगी मुक्ति

यदि आप का जन्‍म हुआ है 06 अगस्त को तो आपके बिजनेस आैर कार्य क्षेत्र में अच्छे दिन शुरू हो गए हैं। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 09:50 AM (IST)
06 अगस्त को जन्म लेने वालों कर्ज आैर घाटे से मिलेगी मुक्ति
06 अगस्त को जन्म लेने वालों कर्ज आैर घाटे से मिलेगी मुक्ति

सामान्य फल- इस दौरान आपका व्यवहार आमतौर पर अच्छा और सहयोगी रहेगा, परन्तु कई बार परिस्थिति के अनुसार आप आक्रामक भी हो सकते हैं, चूंकि आप मेहनती हैं और आपमें लीडर बनने की प्रतिभा है, इसलिए आप अपनी अवहेलना सहन नहीं कर सकते, आप अपनी मेहनत का पूरा सिला चाहते हैं। पढ़ना, लिखना आपको पसंद है। स्वभाव से आप गंभीर है और विनम्रता आपके प्रमुख लक्षणों में से एक है। विभिन्न प्रकार के कपड़े पहनना आपका शौक है। पुरानी, क्लासिक दिखने वाली वस्तुओं को इकट्ठा करना भी आपको पसन्द है।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको इस दौरान नए लक्ष्य नई आशाएं और नई प्रेरणाएं मिलती रहेंगी। आपमें पहले से कहीं अधिक आत्मविश्वास होगा। जिस भी चीज में प्रदर्शन शामिल होगा, उसमें आपकी रूचि होगी। इसमें दर्शकों के लिए तैयार की जाने वाली प्रस्तुति, कहानियां, वेबसाइट आदि भी शामिल हैं। आप अच्छे खिलाड़ी हैं, आपको आउटडोर लाइफ पसंद है आपमें गजब की प्रतिभा होती है। आप अपने व्यक्तित्व के पहलुओं को उजागर करना शुरू करते हैं और तभी यह पता चलता है कि आप कितनी काबिलियत रखते हैं।

प्रेम रोमांस- आपके लिए वास्तव में प्रेम ही महत्वपूर्ण है और इसके आगे आप अन्य सारी बातों को एक तरफ रखने के इच्छुक रहते हैं। आपकी अविचलित मुखमुद्रा काफी शक्ति देती है। सुखद बात यह है कि आप अधिक परिपक्वता और कोमलता से स्थितियों का सामना करेंगे। इस कारण आपको आंतरिक शांति मिलेगी, और यही आपके लिए उचित है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- इस समयावधि में आप पिछले समय में हो गए लम्बे घाटे से उबरने में कामयाब होंगे और आपके लिए यह अच्छी बात है कि अब आप आगे किसी के कर्जदार नहीं रहेंगे। आप उन सभी कार्यों में सफल हो सकते हैं, जहां परिश्रम और निरंतर जुटे रहने की स्थिति बनती है। आमतौर पर आप अपनी किस्मत खुद बनाएंगे और अपनी सफलता की कहानी भी खुद लिखेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आपके कार्यों से आपके अधिकारी खुश रहेंगे, और आप कुछ विशेष उन्नति भी पाएंगे।

स्वास्थ्य- आप पेट की बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं। आपकी तोंद आसानी से निकल सकती है ध्यान दें। आपमें निराशा और हताशा के मूड का शिकार होने की प्रवृत्ति होती है।

आश्चर्यजनक बात- आपका घर साफ ही नहीं, सजा हुआ भी होना चाहिए। आपको बागवानी अच्छी लगती है। आप संगीत खुशबू और राइडिंग भी पसंद करते हैं।

चेतावनी- कोई नया कार्य-व्यापार करने के पूर्व एक्सपर्ट से विचार विमर्श कर लें।

शुभ दिन- मंगलवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- लाल आैर पीला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.