सामान्य फल- जीवन को प्रभावित करने वाली शक्तियों को जानने और पहचानने की आपकी खोज आपको सुव्यवस्था का सिद्धांत सिखाती है, परन्तु आप कई बार इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल कर लेते हैं। जो भी इस लय को विचलित करता हैं, वह आपके दिल में अनजान भय पैदा कर देता है। सुखद बात यह है कि आप प्रतिशोध लेने वाले नहीं हैं। आप संकोची हैं और शांति में अकेले काम करना पसंद करते हैं। 

आपकी कार्यशैली- आप चीजें खोजने के मामले में अच्छे हैं और आप में अभिनय प्रतिभा भी होती है। आप बिजनेस या आनन्द के लिए बहुत सी यात्राएं करना पसंद करते हैं और प्राप्त जानकारी के आधार पर अपनी सफलता को बढ़ा लेते हैं। आप जैसे लोगों को अक्सर पूर्णतावादी या परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। आप किसी काम के ब्यौरे या छोटी-छोटी बातों में इसलिए जुटे रहते हैं, ताकि आप अपनी समझ बढ़ा सकें।

प्रेम रोमांस- रोमांस के मामले में आप संकोची होते हैं, परन्तु आपके जीवन में प्रेम का प्रवेश होने के बाद आपको तसल्ली हो जाती है और आप खिल उठते हैं। संकोच के बंधनों से मुक्त होने के बाद आप अपने प्रेम के बंधन को मजबूत बनाने के लिए कई छोटे-छोटे परन्तु अर्थपूर्ण काम करते हैं। जब अपने पार्टनर की इच्छाओं और जरूरतों से परिचित हो जाते हैं तो अपनी आवश्यकताओं और इरादों को अभिव्यक्त करने में जरा भी देर नहीं करते।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- विज्ञान, लेखन, टीचिंग, मैकेनिक, डाइटेटिक्स, पोषण स्वास्थ्य और श्रम के व्यवसाय आपके लिए उपयुक्त हैं। यदि आपकी कृषि या हार्टीकल्चर में रूचि है, तो  आप जमीन से जुडे़ किसी भी व्यवसाय में सफल हो सकते हैं। बिजनेस डील में आप अपनी कल्पना से अधिक सफलता हासिल कर सकते हैं। आपके खर्च आपकी आमदनी से ज्यादा होंगे। आपको इस तरफ ध्यान देना चाहिए। यदि आप नौकरी में हैं तो  आपको लगेगा कि ऑफिस में आपकी प्रतिष्ठा आपके काम के कारण काफी बढ़ चुकी है। आप नए क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

स्वास्थ्य- बुढ़ापे में आपको आंतों या नर्वस सिस्टम की कमजोरी पेट और लिवर गाल ब्लैडर और गाल डक्ट्स की शिकायत भी हो सकती है।

आश्चर्यजनक बात- कुकिंग और भोजन की योजना बनाना भी आपकी हॉबी में शामिल है। आमतौर पर आप उन शांत शौकों को पसंद करते हैं, जिनमें आप गति पर नियंत्रण रख सकते हैं।

चेतावनी- आपको अपनी ही पहल पर अपने घरेलू जीवन की नीव रखनी होगी यानी आपको अपने अनुभवी रिश्तेदारों की सलाह नहीं मिलेगी।

शुभ दिन- गुरूवार और शनिवार।

शुभ रंग- लीजेण्ड बसन्ती और रायल ब्ल्यू।

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप