Move to Jagran APP

05 जुलाई को जन्म लेने वालों को चुनौतियों में आनन्द मिलता है

यदि आप का जन्‍म हुआ है 05 जुलाई को तो आप में जीवन की चुनौतियों का सामना करने का है हौंसला। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 09:39 AM (IST)
05 जुलाई को जन्म लेने वालों को चुनौतियों में आनन्द मिलता है

सामान्य फल- आपकी अभिव्यक्ति की शक्ति अक्सर बहुत अच्छी होती है, परन्तु आप किसी व्यक्ति को ठीक से जानने से पहले अक्सर संकोची और रिजर्व रहते हैं।  आपका दृढ़ संकल्प और प्रबल इच्छा शक्ति बेहद तनावपूर्ण स्थितियों में भी आपको हार नहीं मानने देते और आपको चुनौतियों में आनन्द मिलता है। एक बार आपको गुस्सा आ जाए तो उस पर काबू करना बहुत मुश्किल होता हैं। ऐसे लोगों के साथ आपकी लड़ाई अक्सर करो या मरो की लड़ाई बन जाती है। आपमें धैर्य बहुत होता है और आपको गुस्सा जल्दी नहीं आता, जब आता है तो उसे नियन्त्रित करना मुश्किल होता है। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- सामने वाले की आवश्यकताओं के प्रति बेहद संवेदनशील होने के कारण आप उसे खुश रखने के लिए भौतिक सुख सुविधाओं में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। भोजन और भौतिक सुख सुविधाओं के प्रति आपकी कमजोरी आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है, इस पर ध्यान दें।

प्रेम रोमांस- शादी हो जाने के बाद आप स्थिरता की तलाश करते हैं। यह पसंद नहीं करते की कोई आपके जीवन में दखल दें। एक बार आप प्रेम में पड़ जाएं तो फिर आप बेहद भावुक होकर पूरी तरह से उसकी परवाह करने लगते हैं। आप सामने वाले का बहुत ध्यान रखते हैं और अक्सर उसके लिए त्याग करने से पीछे नहीं हटते।  

बिजनेस और आर्थिक स्थिति-  कई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, परंतु कुछ अनिश्चितताएं फिर भी बनी रहेंगी। जहां दूसरे लोगों को धन कमाने का कोई अवसर नहीं दिखेगा, वहां भी आप अपनी आमदनी या बिजनेस बढ़ाने का अवसर खोज ही लेंगे। आप निवेश करने के औसत से अधिक तरीके ढूंढ लेते हैं। आमतौर पर आपके सबसे अच्छे सौदे जमीन जायदाद से संबंधित होंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आप अच्छे लेखक गायक डांसर फायनेंसर आर्ट डीलर बैंकर शासकीय सेवक मॉडल ज्वैलर आर्किटेक्ट, बन सकते है। 

स्वास्थ्य- आपकी राशि का स्वामित्व इन अंगों पर है, गला,स्वरयंत्र, टान्सिल, गलशिरा थायरायड गंथि ठुड्डी, निचला जबड़ा जीभ और कान। 

आश्चर्यजनक बात- चूंकि आपको भौतिक साजो सामान से प्रेम होता है, इसलिए आपका घरेलू वातावरण बहुत अच्छा रहता है। आपके घर में सुन्दर असामान्य कलाकृतियां भी होंगी। आपको घर में शान्ति आपको बहुत अच्छी लगती है।

चेतावनी- ऊंचे या नीचे पदों पर काम करने वाले कई लोग आपकी राह में बाधाएं डालेंगे, सतर्क रहें।

शुभ दिन- शुक्रवार और शनिवार।

शुभ रंग- नीला, सफेद और बैंगनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.