Move to Jagran APP

04 अगस्त को जन्म लेने वालों को भविष्य में बहुत लाभ मिलेगा

यदि आप का जन्‍म हुआ है 04 अगस्त को चुनौतियों के लिए रहें तैयार पर भविष्य रहेगा शानदार। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 09:38 AM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2018 09:38 AM (IST)
04 अगस्त को जन्म लेने वालों को भविष्य में बहुत लाभ मिलेगा
04 अगस्त को जन्म लेने वालों को भविष्य में बहुत लाभ मिलेगा

सामान्य फल- इस दौरान पुराने तरीके से सोचना और काम करना छोड़कर नई तरह से सोचने और काम करने की शैली अपनाने से आपको भविष्य में बहुत लाभ मिलेगा। इस समय आपकी झिझक और शंकाएं कम होंगी। आप कई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, अतीत से नाता तोड़ेंगे और एक ऐसे दौर में दाखिल होंगे, जब आप नए काम करने के लिए तैयार होंगे, चाहे परिणाम जो भी हों। इस समय आपके मस्तिष्क में परिवर्तनों की एक पूरी श्रंखला घुमड़ रही होगी, परन्तु आप फिर भी जान जाएंगे कि आप क्या चाहते हैं और किस दिशा में जाना चाहते हैं। आगे आने वाले समय के बारे में तीन शब्दों में कहा जा सकता है, चुनौतियां,  प्रगति और विजय। अपनी धीमी गति से धोखे में न आए और हार न मानें।  

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- किसी खास व्यक्ति के सहयोग से आपको अपनी प्राथमिकताओं और कारोबार को आकार देने में मदद मिलेगी। नए व्यापारिक क्षेत्रों में जाने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि समय के शुरूआती हिस्से में ऊंची आशाएं और गंभीर शंकाएं एक-दूसरे से मंथन करते रहेंगे और आप इसी उधेड़बुन में रहेंगे कि आपने सही निर्णय लिया है, या नहीं। इस प्रक्रिया में नए लोगों से मिलना, चर्चा करना, अभिव्यक्ति के नए तरीके खोजना और प्रयासों को किसी खास दिशा में मोड़ना आपको अच्छा लगेगा।

प्रेम और रोमांस- आप अपने वर्तमान रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए उत्सुक रहेंगे। साथ ही आप नए क्षेत्रों को भी तलाशेंगे, जो आपको नए अनुभव का आनन्द दे सकें और आपका व्यक्तिगत विकास कर सकें। रोमांस में आप अपने कुछ पुराने बंधनों से मुक्त हो जाएंगे? क्या मुझे आगे बढ़ना चाहिए या नहीं बढ़ना चाहिए?

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- सुखद बात यह है कि आप अधिकांश व्यावसायिक मसलों का संतोषजनक हल ढूंढ सकेंगे, इस समय आपके सितारे बुलंद हैं। जो काम आपने कुछ समय पहले टाल दिये थे अब उन कामों  को तेजी से करने का समय आ गया है। यह आप पर है कि आप आगे बढ़ें हाल-फिलहाल तो धीमी गति से। आपकी आमदनी बढ़ेगी अल्पकालीन लाभ में वृद्धि होगी और पार्टनरशिप में शुरू किये गए काम में भी सफलता मिलेगी। यदि आप नौकरी में हैं तो  आपकी समस्याएं काफी कम हो जाएंगी और आप अपनी शर्तों पर आगे बढ़ सकेंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से जिनकी उम्र चालीस साल से अधिक है उन्हें हृदय का ध्यान रखना चाहिए। आपके शरीर का निचला हिस्सा आपके कष्ट का कारण रहेगा।

आश्चर्यजनक बात- आश्चर्यजनक रूप से अपने सहयोगियों से आपके संबंध बहुत अच्छे और उत्कृष्ट हो जाएंगे और आपको सभी स्तरों पर लाभ होगा।

चेतावनी- यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी प्रगति के लिए हर पल सचेष्ट रहें। भविष्य की संभावनाओं के बारे में निरन्तर प्लानिंग करते रहें और याद रखें की ऊंचे लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आपको विनम्र नीति अपनानी चाहिए।

शुभ दिन- मंगलवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- नारंगी, क्रीम आैर पीला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.