Move to Jagran APP

यदि 03 जून को जन्म हुआ है तो आप हैं अभिजात्य प्रेमी

यदि आप का जन्‍म हुआ है 03 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 04:37 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 08:00 AM (IST)
यदि 03 जून को जन्म हुआ है तो आप हैं अभिजात्य प्रेमी
यदि 03 जून को जन्म हुआ है तो आप हैं अभिजात्य प्रेमी

सामान्य फल- आप मेहनती हैं और दूसरों के लीडर बनना चाहते हैं। वास्तव में आपकी प्रबल इच्छा शासन करना और आदेश देना है। आपकी प्रवृत्ति धार्मिक होती है और आप आमतौर पर किसी धार्मिक या परोपकारी संगठन से भी जुड़े रहते हैं। आप कला और साहित्य में भी रूचि लेते हैं। आपमें यात्रा करने की प्रबल इच्छा होती है और आप अभिजात्य वर्ग में उठना-बैठना पसंद करते हैं। आप लोगों से एक सीमा तक ही संपर्क रखना पसंद करते हैं। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- जिस तरह अच्छी तरह सजी हुई मेज और आदर्श एटिकेट महत्वपूर्ण होते हैं। बड़े-बड़े भवन, महल और भव्य इमारतें आपकों आकर्षित करतीं हैं तथा विशाल भवनों के निर्माण में आपकी गहरी रूचि होती है। कुछ लोग बेहद विश्वास पात्र भी हो सकते हैं और उनके साथ आपका रूखा व्यवहार आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। मुंहफट नजरिए के साथ शांत दृष्टिकोण आपकी अंदरूनी शक्ति है और आपमें जबर्दस्त भावनात्मक संतुलन होता है।

प्रेम रोमांस- अक्सर आप ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित होंगे, जो आत्मविश्वास से पूर्ण और सफल हो। आपके लिए वफादारी का विशेष महत्व होता है। सामने वाले की पहल ही वह पासवर्ड है, जो आपके संबंधों का ताला खोल देता है। इसके बाद आप अपने मस्तिष्क और आत्मा से पूरी तरह प्रेम करते हैं। आप प्रेम करते हैं लेकिन व्यक्त करना पसंद नहीं करते। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- हाथों की कुशलता आपके कई गुणों मे से एक है और आपके लिए सेवा व्यवसाय ठीक रहेगा, जिससें मस्तिष्क की बुद्धि और हाथ की कुशलता दोनों की ही जरूरत हो। अपके लिए टीचिंग लेखन, एडवरटाइजिंग सेल्समैन व्यापार व्यवसाय (खासतौर पर आयात-निर्यात) उचित व्यवसाय है। 20, 32 और 44 वर्ष की उम्र में आप किसी के विरोध या चालबाजी के शिकार हो सकते हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो यह समय कुछ बेहतर देकर जाएगा स्थानान्तरण के साथ प्रमोशन सम्भवित है।

स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। खास तौर पर हृदय या आंखों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं परन्तु आपकी सारी चिंताए मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद समाप्त हो जाएंगी।

आश्चर्यजनक बात- आपके शौक बहुत विस्तृत हो सकते हैं जिनमें नृत्य, डिजाइनिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग से लेकर एथलेटिक्स तक, पार्टी का आनन्द लेने वाले व्यक्ति से लेकर मूर्तिकला, पेंटिंग अभिनय, परफ्यूम के संग्रह तक सभी शौक शामिल हैं।

चेतावनी- आपकी बेचैनी अवचेतन की असुरक्षाओं के कारण होती है, जो आपको अपने लक्ष्य की तरफ ले जाने वाली प्रबल शक्ति बन जाती है। इसी पर अपने को केन्द्रित करें।

शुभ दिन- सोमवार, शुक्रवार

शुभ रंग- सफेद क्रीम लवली पिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.