Move to Jagran APP

03 जुलाई को जन्म लेने वालों को पसंद नहीं आता दबाव डालना

यदि आप का जन्‍म हुआ है 03 जुलाई को तो आप क्रिकेटर हरभजन सिंह से करते है अपना जन्‍मदिन साझा। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 02 Jul 2018 04:58 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 09:09 AM (IST)
03 जुलाई को जन्म लेने वालों को पसंद नहीं आता दबाव डालना
03 जुलाई को जन्म लेने वालों को पसंद नहीं आता दबाव डालना

सामान्य फल- आप यह पसंद नहीं करते कि आप पर दबाव डाला जाए और आप काम करने की उन्मुक्त, आरामदेह शैली पसंद करते हैं। आपका व्यवहार आमतौर पर अच्छा और सहज रहता है, परन्तु कई बार परिस्थिति की मांग के अनुसार आप काफी आक्रामक भी हो सकते हैं। आप मेहनती हैं और आपमें लीडर बनने की प्रतिभा है। आपके लिए ज्यादा महत्व इस बात का होता है कि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। आपमें यह विशिष्ट गुण है कि आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- जिस भी चीज में प्रदर्शन शामिल होगा, उसमें आपकी रूचि होगी। इसमें दर्शकों के लिए तैयार की जाने वाली प्रस्तुति, स्लाइड शो, वेबसाइट के अलावा अभिनय और नृत्य भी शामिल हैं। आप बहुत आवेगशील हैं और इस वजह से आप अक्सर बाद में अपने किए गये या न किये गये कार्यों को लेकर अफसोस करते हैं। यह एक ऐसा रवैया है, जिसके लिए आप यह सफाई देते हैं मुझे ऐसा करना ही था। इसे अपने दिल के भीतर बंद करके रखने का क्या औचित्य था? सच है परन्तु इसके बाद भी सच्चाई यह है कि इस तरह आप दूसरों से दूर होते जाएंगे।

प्रेम और रोमांस- आप आमतौर पर स्पष्टवादी और निष्कपट होते हैं और प्रेम संबंध शुरू करने से पहले ही यह बता देते हैं कि आप केवल रोमांस कर रहे हैं या आपका शादी करने का कोई गम्भीर इरादा है। आपके लिए प्रेम बेहद महत्वपूर्ण है और अपनी इच्छाएं पूरी करने तक आप आमतौर पर बाकी सारी चीजों को एक तरफ रखने के इच्छुक रहते हैं। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आर्थिक दृष्टि से आपको कई बार परेशानियों का सामना करना होगा क्योंकि आपके खर्च आपकी आमदनी से ज्यादा होंगे। आपको इस तरफ ध्यान देना चाहिए। आप अपनी आमदनी और पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। सामान्यतः आप लम्बे घाटे से उबरने में सफल होंगे और आपके लिए यह अच्छी बात है कि आप लम्बे समय तक किसी के कर्जदार नहीं रहेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने आवेगपूर्ण स्वभाव और आत्मविश्वास की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

स्वास्थ्य- आपको स्किन और दांत की प्राव्लम हो सकती है। आपकी तोंद आसानी से निकल सकती है, ध्यान दें। सिरदर्द, सिर में चोट लगना, मष्तिस्क का असंतुलन जलना, दुर्घटना होना इत्यादि।

आश्चर्यजनक बात- सामान्य नियम यह है कि आपको घर में ज्यादा शोर-शराबा पसंद नहीं होता। आप घर में कबाड़ इकट्ठा करना पसंद नहीं करते और आप इसे आरामदेह रखना चाहते हैं। 

चेतावनी- एकदम किसी पर भरोसा न करें, मगर एकदम सब पर अविश्वास करने की गलती भी न करें।

शुभ दिन- मंगलवार।

शुभ रंग- लाल और सफेद। 

इनका है जन्‍मदिन- भारतीय क्रिकेटर ऑफ स्‍पिनर हरभजन सिंह जिन्‍हें टर्बनेटर भी कहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.