Move to Jagran APP

यदि 02 जून को जन्म हुआ है तो आप ईमानदार स्पष्टवादी और निष्कपट हैं

यदि आप का जन्‍म हुआ है 02 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 04:50 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 09:57 AM (IST)
यदि 02 जून को जन्म हुआ है तो आप ईमानदार स्पष्टवादी और निष्कपट हैं

सामान्य फल- शारीरिक दृष्टि से आप बहुत मजबूत हैं और आपमें प्रचुर ऊर्जा तथा अग्नि है, जो आपकी तीव्र गतिविधियों में प्रदर्शित होती है। आपकी शारीरिक संरचना अक्सर बहुत सख्त होती है अगर बीमार भी पड़ जाएं तो आप जल्दी ही ठीक हो जाते हैं। अक्सर आपका चेहरा किसी फैशन मॉडल के चेहरे की तरह आकर्षक होता है। आप साहसी और बहादुर हैं। आप कभी हारना नहीं चाहते। आप ईमानदार स्पष्टवादी और निष्कपट हैं। आप मुंहफट भी हैं। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपमें बहुत ईगो या अहंकार होता है और आप जल्दी ही विचलित हो जाते हैं। आपकी दुश्मनी लम्बे समय तक चलती है। आपमें प्रदर्शन की प्रवृत्ति होती है, जिस वजह से आप दूसरों को अपनी चमक-दमक दिखाकर प्रभावित करना चाहते हैं। कई बार आप शंकालु हो सकते हैं, हालांकि इसकी कोई वजह न हो। कई बार आपमें शर्त लगाने जुआ सट्टा और भाग्य के खेलों की रूचि भी बहुत प्रबल होती है, जिनसे आपको बचना चाहिए।

प्रेम रोमांस- आप प्रेम में स्थिर रहते हैं और आमतौर पर आपकी शादी जल्दी ही हो जाती है। चूंकि आप हठी प्रवृत्ति के होते हैं, इसलिए आपके पार्टनर से आपके संबंध ठीक-ठाक नहीं चल पाते। आप सामने वाले पर हावी होना चाहते हैं और जब तक आपका पार्टनर विनम्र या समर्पण करने वाला न हो, तब तक आपमें अक्सर झगड़ा होता रहेगा।  

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप शालीन और कूटनीतिज्ञ हैं और आपके लिए वे सभी व्यवसाय सही रहेंगे, जिनमें आपको सम्मानित लोगों के साथ उठना-बैठना पड़े। आप ऐसे व्यवसायों के लिए उचित नहीं हैं, जिनमें जनता या श्रमिकों से आपका आमना-सामना हो, क्योंकि यह आपकी प्रकृति से मेल नहीं खाता। सामान्यतः जीवन में आपकी प्रगति 22 वर्ष की उम्र के बाद होगी। आप उदार हैं और इसलिए आप अपनी आमदनी के अनुपात में पैसे नहीं बचा पाते। बिजनेस पार्टनरशिप से मुकदमेबाजी होती है, जिसे अदालत के बाहर सुलझाना ही उचित होता है। आर्थिक मामलों में आपको अपने भाइयों और बहनों की तरफ से ईमानदारी का व्यवहार नहीं मिलेगा और इस वजह से मुकदमेबाजी की संभावना होती है। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान अधीनस्थ लोगों से संबंधों के मामले में सतर्क रहें।

स्वास्थ्य- आपको यह बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं वृद्धावस्था में गाउट, गठिया, और ब्लेडर संबंधी समस्याएं, आंख और कमर के रोग, धमनियों का सख्त होना।

आश्चर्यजनक बात- सामान्यतः आप मंहगे सामान पसंद करते हैं, जिन्हे आप दूसरों के सामने प्रदर्शित कर सकें और जिन पर आपको गर्व हो। आपके लिए साफ सुथरा और जमा हुआ घर बहुत महत्वपूर्ण होता है।

चेतावनी- आपके लिए षड़यन्त्र रचे जा सकते हैं, इसलिए सतर्क रह कर ही हर कार्य करें, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि हर किसी पर शक करें।

शुभ दिन- रविवार, मंगलवार

शुभ रंग- लाल, नारंगी, सुनहरा, सूर्य के रंग और सफेद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.