Move to Jagran APP

यदि 01 जून को जन्म हुआ है तो आपको हो जायेगा घटनाओं का पहले से ही आभास

यदि आप का जन्‍म हुआ है 01 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 03:23 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 09:51 AM (IST)
यदि 01 जून को जन्म हुआ है तो आपको हो जायेगा घटनाओं का पहले से ही आभास
यदि 01 जून को जन्म हुआ है तो आपको हो जायेगा घटनाओं का पहले से ही आभास

सामान्य फल- आपमें अपनी भावनाओं को सात तालों में बंद रखने की प्रवृत्ति होती है। आप भावनाओं का प्रदर्शन नहीं करते, परन्तु भावुक होते हैं। आपकी राशि का प्रधान तत्व जल होने के कारण आप मूडी होते है और कई बार उदास भी। इसी वजह से आपकी इंट्यूशन या छठी इंद्रिय भी बहुत शक्तिशाली होती है। दरअसल आप दूसरी राशियों के मुकाबले बेहतर दृष्टा बन सकते हैं। कई बार आपको आगे वाली घटनाओं का पहले से ही आभास हो जाता है। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप संवेदनशील हैं और आपको नई या असामान्य चीजें पसंद आती हैं, परन्तु स्वभाव से चंचल होने के कारण आपकी पसंद ज्यादा समय तक नहीं चलती। जब आप लड़ने के मूड में आते हैं तो भूल जाते हैं कि सामने वाले के आप पर कितने एहसान या उपकार हैं। आप अच्छे भोजन को लेकर बहुत परेशान रहते हैं, परन्तु आपको भोजन और पेय पदार्थ कम मात्रा में लेना चाहिए वरना असंयम की वजह से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

प्रेम रोमांस- आपमें से कई हालांकि घर बसाने की गहरी इच्छा रखते हैं, परन्तु विवाह नहीं करना चाहते। इसका कुछ हद तक कारण यह है कि आपके लिए अपनी भावनाओं को प्रकट करना आसान नहीं होता, चाहे आपके दिल में प्रेम का संगीत कितनी ही तेजी से क्यों न बज रहा हो। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति-  पैसा जोड़ने के मामले में आप अति महत्वाकांक्षी होते हैं, परन्तु इस राह में बहुत सी बाधाएं आती हैं। धन अक्सर आपको चकमा दे जाता है। चाहे आपको दौलत विरासत में ही क्यों न मिले, आप या आपके बच्चे या आपके रिश्तेदार इसे उड़ा देंगे। आपको जुए सट्टेबाजी और घुड़दौड़ में पैसा नहीं फसाना चाहिए, क्योंकि आपको इनमें लाभ के बजाय हानि ही अधिक होगी। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान आपके कैरियर के कोई बड़ा परिवर्तन आएगा।

स्वास्थ्य- आपकी राशि का स्वामित्व आमाशय पर है। आपकी राशि में यह बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं, सीने और आमाशय के रोग तथा मस्तिष्क के रोग जैसे डिप्रेशन और मैलेनकोलिया।

आश्चर्यजनक बात- आपमें जहाजियों और अन्वेषकों के रूप में काम करने की भी रूचि होगी, परन्तु घर के अंदरूनी विरोधाभाषी आकर्षण के कारण आप काफी भटकने के बाद घर लौटने और एक जगह बस जाने का फैसला करेंगे।

चेतावनी- अपने सपनों की प्राथमिकताओं की तय करना होगा अन्यथा आप अलग-अलग दिशाओं में सफर करने लगेंगे। 

शुभ दिन- सोमवार, व शुक्रवार

शुभ रंग- हरा, बैंगनी, मांउट ब्लू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.