Move to Jagran APP

Jyeshtha Purnima पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, बनने लगेंगे सभी बिगड़े काम

हिंदू पंचांग के पूर्णिमा (Jyeshtha Purnima) तिथि महीने की सबसे महत्वपूर्ण तिथियों में से एक मानी गई है। पूर्णिमा तिथि पर भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष रूप से पूजा-अर्चना की जाती है। ऐसे में इस तिथि पर कुछ शुभ योग बनने जा रहे हैं जिसके कारण कुछ राशियों को अपने जीवन में विशेष लाभ देखने को मिलेगा।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Thu, 20 Jun 2024 09:50 AM (IST)
Jyeshtha Purnima 2024 इन राशियों को मिलेगा लाभ।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Jyeshtha Purnima 2024: कई साधक शुभ फलों की प्राप्ति के लिए पूर्णिमा व्रत करते हैं। ऐसे में इस साल ज्येष्ठ पूर्णिमा का व्रत 21 जून 2024, शुक्रवार के दिन किया जाएगा। वहीं, स्नान-दान के लिए 22 जून, शनिवार का दिन शुभ रहेगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस ज्येष्ठ पूर्णिमा किन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है।

वृषभ राशि

ज्येष्ठ पूर्णिमा पर वृषभ राशि के जातकों को अपने जीवन में विशेष लाभ देखने को मिल सकता है। यदि आपके जीवन में किसी तरह की परेशान चल रही है, तो उससे आपको मुक्ति मिल सकती है। खुद को पॉजिटिव एनर्जी से भरा हुआ महसूस करेंगे। इस दौरान आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही करियर में भी लाभ के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी ज्येष्ठ पूर्णिमा शुभ रहने वाली है। परिवार में चल रहे विवाद से आपको मुक्ति मिल सकती है। साथ ही कर्क राशि के जातकों के लिए विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं। धन के नए स्रोत प्राप्त होंगे। आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा के लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Jyeshtha Purnima 2024: पूर्णिमा को किए गए ये 2 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, विवाह से जुड़ी मुश्किलें होंगी दूर

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी ज्येष्ठ पूर्णिमा का समय अच्छा रहने वाला है। आपके लिए धन लाभ के योग बनेंगे। आपको बिजनेस में लाभ मिल सकता है। बहुत समय से आपका जो कार्य रुका हुआ है, वह कार्य पूरा होगा। इसके साथ ही लव लाइफ में भी प्रेम बना रहेगा तथा परिवार में भी माहौल अच्छा रहने वाला है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।