नई दिल्ली, Weekly Horoscope (27 June To 3 July 2022): ज्योतिष गणना के अनुसार हर ग्रह और नक्षत्र परिवर्तन का असर 12 राशियों पर पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशियों को लाभ मिलता हैं तो कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित होता है। ग्रहों की चाल के हिसाब से यह साप्ताहिक राशिफल की गणना की जाती है। जून और जुलाई में पहले वाला ये सप्ताह कुछ राशियों के लिए खास जाने वाला है। वहीं कुछ राशि के जातक कार्यस्थल में अपने काम से काम रखें वरना बेकार में किसी परेशानी में फंस सकते हैं। इसके साथ ही कुछ राशियों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित जगन्नाथ गुरुजी से कैसा बीतेगा राशि के अनुसार आपका यह पूरा सप्ताह।

मेष राशि

इस सप्ताह आपको अपने प्रियजनों के प्रति ईमानदार रहने की आवश्यकता है। इसके साथ ही अपनी भावनाओं को भी महत्व दें। प्रियजनों से उनके और अपने रिश्ते के बारे में बात करें। कार्यालय में साथियों से बहस करने से बचें। अगर आप सर्विस सेक्टर में हैं, जो ग्राहकों के साथ बहस करने से बचने की कोशिश करें।

वृष राशि

इस सप्ताह के बीच में आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। अच्छा आहार लें और खूब पानी पिएं। खुद को हाइड्रेट रखने के लिए नारियल पानी पीना अच्छा साबित होगा। तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए अपनी जीवनशैली में योग को जरूर शामिल करें।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आप खुद को खुश करने के लिए शॉपिंग कर सकते हैं। सप्ताह में काम से एक दिन की छुट्टी लें, इस दिन को अपने दोस्तों और भाई-बहनों के साथ बिताएं। इस दौरान आप उनसे अपनी दिल की बात कह सकते हैं, अपने दुख-दर्द शेयर कर सकते हैं।

कर्क राशि

आंखों और कानों से संबंधित किसी भी परेशानी से बचने के लिए नियमित रूप से स्वास्थ्य की जांच करवाते रहें। वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहें। काम पर जाने के दौरान सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का कोशिश करें।

सिंह राशि

यह सप्ताह विवाहित जोड़ों के लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। इस सप्ताह में विवाहित जोड़े को अपने पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। ऐसे में किसी भी तरह की गलतफहमी से बचने के लिए खुलकर बात करें। एक-दूसरे का सम्मान करते हुए बातचीत करने की कोशिश करें।

कन्या राशि

इस सप्ताह आपको अपने कार्य पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। अपने कार्य में रचनात्मक लाएं। साथ ही अपने नए प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित करें। अपने जीवन में अनावश्यक चीजों से दूरी बनाकर रखें, ताकि आप सही काम पर अपना ध्यान लगा पाए।

तुला राशि

अपने काम पर समय से पहुंचने की कोशिश करें। साथ ही अपने काम पर भी पूरा ध्यान दें। क्योंकि इस सप्ताह कार्यालय के लोग आपके पतन का इंतजार कर रहे हैं। अपने ऑफिस के साथियों के सामने अपने निजी जीवन का खुलासा न करें।

वृश्चिक राशि

पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ में जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें। जीवन के प्रति अपना सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने की कोशिश करें।

धनु राशि

इस सप्ताह आपको नए गठबंधन बनाने से बचना चाहिए, क्योंकि यह गठबंधन लंबे समय तक आपके लिए फलदायी नहीं हो सकता है। अपने विचारों में संतुलन बनाए रखने के लिए रोजाना कुछ मिनट ध्यान लगाने की

कोशिश करें।

मकर राशि

फालतू की चीजों पर पैसा खर्च न करें। यह सप्ताह बचत के लिए काफी अच्छा समय है। इस सप्ताह में बचाए गए पैसे आपके भविष्य में काम आ सकते हैं। इससे आप किसी भी वित्तीय संकट से बच सकते हैं।

कुंभ राशि

सप्ताह के आखिरी दिनों में आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अपने साथी का पूरा ख्याल रखें। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, सब कुछ ठीक हो जाएगा।

मीन राशि

आपके बच्चे को खेलते समय मामूली चोट लग सकती है। लेकिन चिंता न करें, यह बेहद सामान्य है। बस इस सप्ताह अपने बच्चे पर अतिरिक्त ध्यान दें। उसके साथ स्वास्थ्य संबंधी बातचीत करें।

Pic Credit- Freepik

Edited By: Shivani Singh