Move to Jagran APP

Aaj Ka Rashifal 31 July 2022: वृषभ राशि के जातकों को करना पड़ेगा कार्यक्षेत्र में भागदौड़, जानिए अन्य राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 31 July 2022 जुलाई माह का आखिरी दिन कुछ राशियों के लिए अच्छा होगा। वहीं कुछ राशियों को धन की समस्या दूर होगी। नौकरी व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है। जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा रविवार का दिन।

By Shivani SinghEdited By: Published: Sat, 30 Jul 2022 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2022 07:26 AM (IST)
Aaj Ka Rashifal 31 July 2022: वृषभ राशि के जातकों को करना पड़ेगा कार्यक्षेत्र में भागदौड़, जानिए अन्य राशियों का हाल
Aaj Ka Rashifal 31 July 2022: जानिए रविवार का राशिफल

नई दिल्ली, Aaj Ka Rashifal 31 July 2022: आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और रविवार का दिन है। तृतीया तिथि आज प्रात: 4 बजकर 20 मिनट तक रहेगी। उसके बाद चतुर्थी तिथि लग रही है। आज के दिन हरियाली तीज का पर्व मनाया जा रहा है। आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्यों, सभी महत्वपूर्ण व्यवसाय के लिए, एवं नवीन कार्य आरंभ करने के लिए शुभ है। आज किसी विशेष विषयों पर चर्चा के लिए, वास्तुकला के लिए और नृत्य कला से संबंधित गतिविधियों के लिए अति शुभ रहेगा। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि अनुसार कैसे रहेगा आपका दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज आपका दिन अच्छा रहेगा।आज आप मानसिक शान्ति का अनुभव करेंगे। आपका व्यवहार सभी के साथ संतुलित रहेगा। पिछले दिनों से आ रही समस्याओं का समाधान होगा अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मेहनत रंग लाएगी। धन की समस्या दूर होगी। नौकरी व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है। बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आज का दिन छात्रों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आ रहा है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन शुभ रहेगा। आज का दिन राहत भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में जो भाग दौड़ उठा पटक बनी हुई थी आज उससे आपको राहत मिलेंगे। कोई बड़ा काम पूरा होने की खुशी महसूस होंगी। यदि किसी को पैसा उधार दिया हुआ है तो आज वापस मिल सकता है। पुराने कर्जों से छुटकारा भी मिल सकता है। घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है, आज आप आत्मविश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं। नौकरी व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है आपको दोनों तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है कुछ जगह पर लाभ तो कुछ जगह पर हानि का सामना करना पड़ेगा। लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें। पूंजी निवेश से बचें। छात्रों के लिए दिन सामान्य साबित होगा। 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा।कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी किंतु जल्दबाजी में लिया निर्णय नुकसानदेह साबित हो सकता है सोच समझकर निर्णय लें। व्यापारी वर्ग को किसी की सलाह से लाभ प्राप्त हो सकता है। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। भाई बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। आज का दिन भागदौड़ भरा रह सकता है। काम की अधिकता की वजह से मानसिक तनाव उभर सकता है। आत्मविश्वास बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में समय पर सही निर्णय न लेने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता। लेन देन में सावधानी बरतें। छात्रों के दिन शुभ है मेहनत करने पर सकारात्मक फल मिलेंगे। मित्रों के साथ कही घूमने जाने का प्रोग्राम बन सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज आप मानसिक अशांति का अनुभव कर सकते हैं। आज आपका दिन उलझनों से भरा रह सकता है।कार्यालय में ऑफिस पॉलिटिक्स में फंस कर आपकी छवि धूमिल हो सकती है। सावधानी बरतें। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। नौकरी व्यापार के लिए भी दिन सामान्य है। छात्रों को मन चाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों से वाद विवाद हो सकता है। 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन शुभ फलदायी है। आज किस्मत आपका पूरा पूरा साथ देगी। आज आप सकारात्मक रहेंगे। जिस काम को आज हाथ में लेंगे उस में सफलता प्राप्त होगी। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। मेहनत का फल मिलेगा। छात्रों को मेहनत का सकारात्मक फल मिलेगा। भाइयों, बहनों के साथ समय मौज मस्ती में बीतेगा। आज के दिन का अधिकतर समय परिवार के साथ बिताएंगे। 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपका दिन सामान्य से बेहतर रहेगा।आज का दिन शांतिपूर्वक बिताने की सलाह दी जाती है। बेवजह किसी से न उलझें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की ऑफिस पॉलिटिक्स में फंस सकते हैं। बेहतर होगा इन सबसे दूरी बनाकर चलें धैर्य से काम लें। आर्थिक लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं। सोच समझकर पूंजी निवेश करें। अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे। छात्रों के लिए दिन कठिन है पढ़ाई से मन भटक सकता है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आप अपने आप को ढीला-ढाला महसूस कर सकते हैं। दिन की शुरुआत ही आलस भरी रहेगी। शरीर में सुस्ती छाई रहेगी। कार्यालय में किसी काम में मन नहीं लगेगा। ज्यादातर समय आराम से ही व्यतीत होगा।आर्थिक दृष्टि से आज का दिन दरमियानी है कोई जोखिम न उठाएं। छात्रों को इच्छित परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। मन भ्रमित रहेगा। भाई बहनों से मनमुटाव बढ़ सकता है। 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन मिलाजुला रह सकता है। व्यक्तिगत जीवन के लिए खास रहेगा। जबकि, प्रोफेशनल जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक योजनाएं अटक सकती है। कार्यक्षेत्र में दिन मुश्किल भरा रहेगा। एक के बाद एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों को कड़ी मेहनत करने पर ही सफलता प्राप्त होगी। भाई बहनों से लड़ाई झगड़ा हो सकता है। मित्रों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। यात्रा करते समय वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होगा। आज आप स्वयं को आत्मविश्वास से भरपूर पाएंगे। सूर्यदेव आपके कर्म स्थान पर संचरण करने जा रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आर्थिक उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे जो भी योजनाएं आप बनाएंगे। उसमें सफलता प्राप्त होगी। व्यापारी वर्ग के लिए समय अच्छा है। नए व्यापार में पूंजी निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है । प्रतियोगिता परीक्षा में सुखद परिणाम प्राप्त होंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा रहेगा। नौकरी व्यापार में विशेष रुचि लेंगे पुराने अटके काम आज पूरे करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन खास रहेगा धन लाभ के अवसर हाथ आएंगे। किसी प्रॉपर्टी में पूंजी निवेश कर सकते है आगे आने वाले समय में लाभदायक होगा और अच्छा फल मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। विद्यार्थियों के लिए आज मेहनत करने का दिन है पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.