Move to Jagran APP

Aaj Ka Rashifal 20 August 2022: सिंह सहित ये राशियां धन का निवेश करें सोच-समझकर, जानिए अन्य राशियों का हाल

Aaj ka rashifal 20 August 2022 शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए काफी खास होने वाला है। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको अपने रिश्तेदारों या पड़ोसियों की तरफ से विवाह का प्रस्ताव आने की उम्मीद है। जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा शनिवार का दिन।

By Shivani SinghEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 09:13 AM (IST)
Aaj Ka Rashifal 20 August 2022: सिंह सहित ये राशियां धन का निवेश करें सोच-समझकर, जानिए अन्य राशियों का हाल
Aaj ka rashifal 20 August 2022 जानिए शनिवार का राशिफल

नई दिल्ली, Aaj Ka Rashifal 20th August 2022: आज 20 अगस्त शनिवार का दिन, भाद्रपद मास, कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि 1.12 AM तक रहेगी उसके बाद दशमी तिथि लग रही है। आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्य, महत्वपूर्ण व्यवसायों के आरंभ के लिए, किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य, किसी कारखाने की नींव रखने के लिए, कार्यालय, वह अचल संपत्ति से संबंधित कार्यों के लिये,प्रतियोगिता परीक्षा, वाद विवाद आदि के अत्यंत शुभ है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि अनुसार शनिवार का कैसा रहेगा दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिये संग्रह तथा निवेश करने के लिए शुभ है। आप यदि किसी नये घर में निवेश करना चाहते हैं तो यह समय उत्तम रहेगा। घर-परिवार में किसी मेहमान का प्रवेश होगा। आप अपनी वाणी से किसी को भी मोह सकते हैं। यदि किसी विपक्षी से तनाव दूर कर सामंजस्य बढ़ाना चाहते हैं या उसके विवाद निपटान चाहते हैं तो शुरुआत करें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका पूर्णता का दिवस है। व्यापारी वर्ग के लोग आत्मविश्वास से अपना कार्य करेंगे और खूब धन कमाएंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारी आपसे संतुष्ट होंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको अपने रिश्तेदारों या पड़ोसियों की तरफ से विवाह का प्रस्ताव आने की उम्मीद है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप आपको उत्साहवर्धन किये जाने की संभावना है। आपके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी। आपका व्यय आय से अधिक होगा। खानपान के मामले में सावधान रहें। कुछ आर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है। विद्यार्थी निरर्थक गतिविधियों में अपना समय नष्ट करेंगे। व्यापारी वर्ग लंबी यात्रा पर जाएंगे जिसका परिणाम आशाजनक नहीं होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज आपके लिए सफलता प्राप्ति का दिवस है। आपकी संतान उन्नतशील रहेगी। विद्यार्थी वर्ग एकाग्रता व आत्मविश्वास से अध्ययन कार्य में लगे रहेंगे। जीवनसाथी से आपके संबंध मधुर होंगे। प्रेमी/प्रेमिका को मिलने का अवसर प्राप्त होगा। यह समय सट्टे में निवेश के लिए श्रेष्ठ है। कुल मिलाकर सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप प्रसन्नचित्त रहेंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा दिन की शुरुआत ही आलस्य से भरी रहेंगी। करियर कारोबार में प्रगति भी थोड़ी धीमी रहेंगी । आज का दिन पुराने हिसाब किताब निपटने में ही बीत जाएंगे। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। पूंजी निवेश की योजनाओं में सोच समझकर धन लगाएं जल्दबाजी में कार्य आगे अटक सकते हैं। छात्रों के लिए दिन सामान्य है पढ़ाई से मन भटक सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज आप शारीरिक रूप से परेशान रह सकते हैं। मांसपेशियों में खिंचाव व दर्द की परेशानी रह सकती है। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपके काम काज में अड़चन डालने की कोशीश कर सकते हैं वरीष्ठ अधिकारियों से बहस हो सकती है , काम में लापरवाही से बचें, संयम से काम लें। आर्थिक मामले सुलझेंगे धनलाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन खूब मेहनत करने का है पढ़ाई लिखाई में मन लगेगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन स्वयं को असमंजस की स्थिती में पाएंगे। कार्यालय में किसी बड़े निर्णय को लेने की बजाय उसे टालना बेहतर होगा, बातों में ना उलझें वाणी पर संयम रखें । नौकरी व्यापार में कुछ अनुबंध हाथ से निकल सकते हैं निर्णयशक्ति कमजोर रहेगी। आर्थिक स्थिती सामान्य रहेगी। छात्रों को सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। नौकरी व्यापार में उन्नति के अवसर हाथ लगेंगे जिस भी कार्य को हाथ में लेंगे सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में मन प्रसन्न रहेगा सभी काम समय पर पूर्ण होंगे। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे । परिवार के साथ हँसी खुशी के पल बिताएंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा । अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का पूरा दिन आपका ध्यान अपने कर्म क्षेत्र पर लगा रहेगा। आज आप अपने पुराने सभी लंबित कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। आकस्मिक में धन लाभ हो सकता है। नौकरी व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है। विदेशी कंपनियों से लाभ के अवसर मिलेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बड़ी सफलता लेकर आ रहा है। बहुत समय से जो लोग नौकरी के लिए भटक रहे हैं, उन्हें इच्छित परिणाम मिलेंगे। मनचाही नौकरी मिल सकती है। कार्यालय में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छा है। व्यापार में उन्नति के योग बन रहे हैं। छात्रों को अध्यापकों से सहायता प्राप्त होगी।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधूरे पड़े हुए सभी कार्य निर्विघ्न रूप से पूर्ण होंगे। नौकरी व्यापार में दोगुने जोश से काम करेंगे। जिससे आर्थिक वृद्धि के योग बनेंगे धन लाभ भी होगा। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है कई नए अनुबंध हाथ लग सकते हैं। छात्रों के लिए दिन बेहतर साबित होगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगा। दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। नौकरी व्यापार के लिए दिन अच्छा है कार्यक्षेत्र में नए अनुबंध प्राप्त होंगे। सुख सुविधा के संसाधनों में वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य पूर्ण होंगे। छोटे भाई बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.