Move to Jagran APP

Aaj ka rashifal 2nd September 2022: सिंह राशिवालों का दिन होगा भाग्यशाली, तो इस राशि को करना पड़ेगा कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना

Aaj ka rashifal 2nd September 2022 साल 2022 के सितंबर माह के दूसरे दिन कई राशियों के लिए खास जाने वाला है। आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कामों महत्वपूर्ण व्यवसायों की शुरुआत के लिए शुभ रहेगा। जानिए राशि अनुसार गुरुवार का राशिफल।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 02 Sep 2022 05:20 AM (IST)
Aaj ka rashifal 2nd September 2022: सिंह राशिवालों का दिन होगा भाग्यशाली, तो इस राशि को करना पड़ेगा कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना
Aaj ka rashifal 2nd September 2022: जानिए गुरुवार का राशिफल

नई दिल्ली। Aaj ka rashifal 2nd September 2022: आज 2 सितंबर ,शुक्रवार का दिन, भाद्रपद मास, की षष्ठी तिथि 1.52 PM तक रहेगी उसके बाद सप्तमी तिथि लग रही है। आज का दिन शुभ है और हर प्रकार के शुभ कार्यों के लिए, किसी भी प्रकार के महत्वपूर्ण व्यवसाय,कैसा भी निर्माण कार्य,आध्यात्मिक अनुष्ठान, घरलू कार्य तथा किसी भी नवीन चर्चा हर प्रकार यात्रा का आरंभ एवं किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधियों को आरम्भ करने के लिए अति शुभ रहेगा। आइए जानें एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका शुक्रवार का दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज भाग्य का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपका सकारात्मक रवैया सब का मन लुभाया। धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारी वर्ग को कई आर्थिक सौदे मिल सकते हैं। सेहत में सुधार आएगा, दिनचर्या पर ध्यान देंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा। जीवन साथी के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। व्यापारिक मामलों में गतिरोध पैदा हो सकता है। आर्थिक मामले उलझ सकते हैं। आर्ट और कला से जुड़े लोगों के लिये समय अच्छा है। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक माहौल शांत रहेगा किंतु जीवनसाथी से विवाद बढ़ सकता है संयम से काम लें।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिससे तनाव उभर सकता है धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता प्राप्त होगी। आज आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं किंतु सहकर्मियों के सहयोग से कार्य समय पर पूरे होंगे। बेरोज़गारों को जॉब के नए ऑफर मिल सकते हैं। छात्रों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है, न करने पर ही अच्छा नतीजा मिलेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन बेहतर साबित होगा। सभी सोचते हुए करें आसानी से पूरे हो जाएंगे। मन प्रसन्न रहेगा। दोस्तों के साथ घूमने फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र में पुरानी गलतियों से सबक लेकर कोई बेहतरीन फैसला लेंगे। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे अध्ययन, अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। छात्र इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहेगा बहुत समय से अटका कोई कार्य पूर्ण होगा। जिससे आप अत्यधिक उत्साहित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें पूंजी निवेश सोच समझकर करें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो कि फायदेमंद साबित होगी। व्यापारी वर्ग को नए अनुबंध प्राप्त होगा। धन लाभ की स्थिति बन रही है। छात्रों को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी ।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन भागदौड़ भरा रह सकता है। कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। आर्थिक मामले अटक सकते हैं। नौकरी व्यापार के सिलसिले में छोटी मोटी यात्रा हो सकती है। अनावश्यक खर्चे उभर सकते हैं। छात्रों को मनोवांछित सफलता के लिए कठिन प्रयास करने पड़ेंगे। भाई बहनों के रिश्तों में तनाव का अनुभव करेंगे। अत्यधिक भागदौड़ के कारण परिवार की शांति भंग कर सकते हैं स्वयं पर नियंत्रण रखें।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन बढ़िया रहेगा। आज आपका किसी भी तरह की कोई उलझन या परेशानी से सामना नहीं होगा। आज का दिन शांतिपूर्वक बीतेगा। कार्यालय में आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे, पुरानी आ रही समस्याओं से निजात मिलेगी । कुछ नए प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं। नौकरी व्यापार में काम सुचारू रूप से मिलेगा । छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं। छोटे भाई बहनों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है सावधानी बरतें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा।कार्यालय में लंबित कार्यों को निपटाने में अधिकतर समय जाएगा। आर्थिक पक्ष को लेकर चिंतित रह सकते हैं। छोटी छोटी बातों को इग्नोर करें। नौकरी व्यापार में आ रहे गतिरोध दूर होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा । छात्रों के लिए दिन शुभ है , छात्रों को परीक्षा में सफलतामिलेगी। भाई बहनों के रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है। लंबे समय से चल रहे प्रेम संबंधों को शादी में बदलने का मौका मिलेगा। 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आप शारीरिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता व चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जिंस वजह से थकान व आलस्य बना रहेगा। अच्छा होगा कि आप किसी बेकार की बहस में न पड़े बेकार पड़े वाणी पर संयम रखें। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित हो धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा। मानसिक एवं शारीरिक रूप से ऊर्जावान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियों से निजात मिलेंगी सभी कार्य आसानी से निपट जाएंगे। नौकरी व्यापार में सफलता के योग हैं आर्थिक उन्नति होगी। पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है शांति से काम लें। संतान सम्बन्धी चिंता में पड़ सकते हैं धैर्य रखें। छात्रों को इच्छित परिणाम के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। तनाव में कमी आएगी।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से आज के दिन उतार चढ़ाव बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति सामान्य बनी रहेंगी। मन परेशान रह सकता है। पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें बिना सोचे समझे पैसा उधार देने से बचें । पूँजी निवेशकरते समय जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। छात्रों के लिए समय उपयुक्त है, प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। दोस्तों के साथ समय हँसी मजाक में गुजर सकता है। 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। आर्थिक समस्याओं से सामना हो सकता है। किसी भी बड़ी योजना में पूंजी निवेश करने से पहले सोच विचार करें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका रूखा व्यवहार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है बेवजह किसी बहस में न पड़े वाणी पर संयम रखें।समाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं जिससे आपकी छवि में सुधार होगा। छात्रों के लिए दिन सामान्य साबित हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.