Honey Astrology Benefits: सर्दियों में शहद को सेहत के लिए वरदान बताया जाता है। यदि बात भाग्य चमकने की हो तो शहद के ज्योतिष उपायों की कोई सानी नहीं। ज्योतिषाचार्या साक्षी शर्मा के अनुसार, शहद ना सिर्फ आपकी सेहत को फायदा देता है बल्कि इससे जुड़े उपाय आपकी कई समस्याओं का अंत कर सकते हैं। जानते है ऐसे चमत्कारी उपायों के बारे में।

1. पॉजिटिव एनर्जी का वास

शहद के प्रयोग से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसके लिए चांदी की कटोरी में शहद भरकर पूजा कक्ष में रख दे। इस प्रयोग से घर में सुख-शांति का भी वास होता है।

2. कारोबार की मंदी का उपाय

कारोबार में मंदी चल रही है, जिसकी वजह से लाभ नहीं हो रहा है तो शहद का यह उपाय आपको जरूर लाभ दे सकता है। इसके लिए आप शहद को दही के साथ मिला लें और किसी नदी या तालाब में प्रावहित कर दें। ऐसा करने से व्यापार में आपको लाभ होगा और नौकरी में भी अच्छे अवसर मिलना शुरू हो सकते हैं।

3. कलह का निवारण

अगर घर के सदस्यों के बीच हर रोज लड़ाई-झगड़ा होता है, जिससे घर की शांति खत्म होती जा रही है, तो आप हर रोज सुबह शहद का सेवन करें। ऐसा करने से घर में शांति बनी रहेगी। साथ ही मांगलिक दोष से प्रभावित व्यक्ति को मंगलवार को शहद चाटना चाहिए।

4. फिजूल खर्च और आर्थिक समस्या होगी दूर

अगर आपके बने बनाए कार्य बिगड़ रहे हैं और कुंडली में राहु-केतु भी परेशान कर रहे हैं तो आप चांदी के बर्तन में शहद भरकर रख दें। ऐसा करने से आपके कार्य बनने लग जाएंगे। साथ ही घर की फिजूल खर्चे भी खत्म होने शुरू हो जाएंगे और आर्थिक समस्या भी दूर होगी।

5. शनि दोष का निवारण

अगर आप साढ़ेसाती या फिर ढैय्या के प्रकोप से परेशान हैं, तो घर में मिट्टी के बर्तन में शहद भरकर रख लें। फिर इसको शनिवार के दिन मंदिर में जाकर चढ़ा दें। ऐसा करने से आपको शनि के प्रकोप से मुक्ति मिल जाएगी। आप शहद की बोतल भी दान कर सकते हैं।

6. नौकरी में नए अवसर का उपाय

नौकरी की परेशानी से बचने के लिए या फिर नए अवसर प्राप्त करने के लिए रविवार के दिन शहद का दान करें। साथ ही सूर्य को अर्घ्य देते समय पानी में थोड़ा शहद मिला लें। ऐसा करने से नौकरी में उन्नति होगी और समाज में आपका सम्मान भी बढ़ेगा।

7. कर्ज से मुक्ति

कड़ी मेहनत के बाद भी धन लाभ नहीं हो रहा है, तो चिंता की कोई बात नहीं। इसके लिए आप घर के नींव में शहद दबा दें। ऐसा करने से ना सिर्फ आपको मेहनत का शुभ फल मिलेगा, बल्कि कर्ज की समस्या भी धीरे-धीरे दूर हो जाएगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप