Move to Jagran APP

Holi 2023 Upay: बिजनेस में लगातार हो रहा है घाटा, तो होली के दिन करें ये खास उपाय, खुल जाएगी किस्मत

Holi 2023 Upay होली के दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने का विशेष महत्व है। इसके साथ ही होलिका दहन के पूजा करने से व्यक्ति को रोग दोष और भय से मुक्ति मिल जाती है। जानिए कौन से उपाय करना होगा शुभ

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghPublished: Tue, 28 Feb 2023 12:27 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2023 12:27 PM (IST)
Holi 2023 Upay: बिजनेस में लगातार हो रहा है घाटा, तो होली के दिन करें ये खास उपाय

नई दिल्ली, Holi 2023 Upay: आज के समय में हर किसी की चाहत होती है कि सफल बिजनेस में होने के साथ-साथ इतना पैसा हो कि किसी भी चीज की कमी न हो। इसके लिए वह कड़ी से कड़ी मेहनत करता है। लेकिन कई बार अधिक मेहनत करने के बावजूद इतनी सफलता नहीं मिलती है जितनी की चाह होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कई बार व्यक्ति का भाग्य न दें, तो ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, होली के दिन कौड़ी संबंधी कुछ खास उपाय करके व्यक्ति अपने भाग्य को चमका सकता है। जानिए इस उपाय के बारे में।

loksabha election banner

होली पर करें ये खास उपाय

बिजनेस लाभ के लिए

अगर आपके बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है और बनते काम लगातार बिगड़ते जा रहे है, तो होली के दिन पीले रंग के कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र, 11 कौड़ियां, एक चांदी का सिक्का रखकर गांठ लगा दें। इसके बाद बिना किसी से कुछ कहे होली की 11 बार परिक्रमा करते हुए 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें।

परिक्रमा करने के बाद सीधे पोटली को लेकर घर आए और तिजोरी, अलमारी या फिर धन वाले स्थान में रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी हमेशा आपके घर वास करेंगे। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा से बिजनेस में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होगी और कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

नजर दोष के लिए

कई बार किसी की नजर लग जाने के कारण भी बिजनेस में हानि होने के साथ खुशियां कही दूर चली जाती है। ऐसे में होली के दिन 7 कौड़ियां लेकर अपने ऊपर से सात बार उतार लें और होलिका दहन वाली अग्नि में डाल दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही लाभ दिखने लगेगा।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.