Move to Jagran APP

Bay Leaf Upay: तेजपत्ते के इस उपाय को करने से पूर्ण होगी हर मनोकामना

Bay Leaf Upaye तेज पत्ते के कुछ खास उपाय करने से आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। साथ ही धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। तो चलिए जानते हैं तेज पत्ते के कुछ उपाय जिन्हें करने से आपका दांपत्य जीवन खुशियों से भर जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Harshita SaxenaPublished: Mon, 09 Jan 2023 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jan 2023 07:42 PM (IST)
Bay Leaf Upay: तेजपत्ते के इस उपाय को करने से पूर्ण होगी हर मनोकामना
धनी और सुखी बनने के लिए करें तेजपत्ता के ये उपाय

नई दिल्ली, Bay Leaf Upaye: हर घर की रसोई में कई प्रकार के मसाले उपलब्ध होते हैं। ऐसे में आपकी रसोई में तेजपत्ता तो होगा ही। तेजपत्ता न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है, बल्कि इससे हर मनोकामना भी पूरी होती है। तो चलिए जानते हैं तेजपत्ते के कुछ उपायों के बारे में, जिन्हें करने से कई तरीके के लाभ मिलते हैं। तेजपत्ते के इस्तेमाल से आप अपनी हर मनोकामना भी पूर्ण कर सकते हैं। इसके लिए आपको ये खास उपाय करना होगा।

loksabha election banner

1. यदि आपके घर के कार्यों में अकसर बाधा उत्पन्न होती रहती है, तो ये उपाय आपके लिए ही है। आप तेजपत्ते के इस्तेमाल से अपने घर की बाधाओं को दूर भगा सकते हैं। आपको हर शनिवार पांच तेजपत्ता और पांच काली मिर्च लेनी है। इनको साथ में जलाना है। इससे आपका घर बाधा मुक्त हो जाएगा। साथ ही धर के सदस्यों में लड़ाई-झगड़े भी नहीं होंगे।

2. यदि आपको भी रात को बुरे सपने सताते हैं और आप अचानक चौंक कर उठ जाते हैं, तो आपको तेजपत्ते का एक खास उपाय करना चाहिए। आपको अपने तकिए के नीचे सोते समय तेजपत्ता रख कर सोना चाहिए। इससे बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे।

3. यदि आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं या पैसा होने के बाद भी आपके हाथों में टिक नहीं पा रहा है, तो ये उपाय शुक्रवार को करें। शुक्रवार के दिन एक तेजपत्ता अपने पर्स में रख लें। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का होता है और इसलिए माता की कृपा आप पर सदा बनी रहेगी। ये उपाय करने से आपके पास हमेशा पैसे बने रहेंगे।

4. आप कुछ चाहते हैं पर आपकी वो मनोकामना पूर्ण नहीं हो पा रही है, तो तेजपत्ते का ये उपाय करें। तेजपत्ते पर सिंदूर से दो शब्दों में अपनी मनोकामना लिख कर मंदिर में चढ़ा दें। इससे आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी।

5. यदि दांपत्य जीवन में सुखी नहीं है, तो तेजपत्ता ही आपके काम आएगा। रोज लगातार सात दिनों तक दो तेजपत्ता जलाएं। इससे वैवाहिक जीवन खुशियों से भर जाएगा। आपके वैवाहिक जीवन की हर समस्या भी दूर हो जाएगी।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Pic Credit- Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.