Move to Jagran APP

Crying In Dream: सपने में खुद को रोते हुए देखने का क्या है मतलब? धन हानि का भी करना पड़ सकता है सामना

Crying In Dream स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर एक सपना का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। माना जाता है कि कई सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में भी आगाह करते हैं। ऐसे ही जानिए सपने में रोने का क्या है अर्थ।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghPublished: Thu, 29 Dec 2022 11:22 AM (IST)Updated: Thu, 29 Dec 2022 11:22 AM (IST)
Crying In Dream: सपने में खुद को रोते हुए देखने का क्या है मतलब

नई दिल्ली, Crying In Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर व्यक्ति सोने के बाद किसी न किसी तरह का सपना अवश्य देखता है। किसी को अपने सपने याद रहते हैं, तो कई लोग जागते ही सपनों को भूल जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। इन सपनों का ताल्लुक आपके भूत, भविष्य या फिर वर्तमान से हो सकता है। ऐसे ही सपनों में से कई बार हम खुद को या फिर किसी और को रोते हुए देखते हैं। लेकिन क्या वास्तव में इसका मतलब जानते हैं? शास्त्र के अनुसार, रोने का भी शुभ या फिर अशुभ मतलब होता है। आइए जानते हैं कि सपने में रोने का क्या है मतलब।

loksabha election banner

सपने में खुद को अकेले रोते हुए देखना

अगर आप अपने सपने में खुद को ही अकेले रोते हुए देखते हैं, तो यह अच्छा सपना माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपकी लाइफ में कोई बड़ा बदलाव होने वाला है,जो आपके लिए खुशियां लेकर आएगा।

पेरेंट्स के साथ रोना

अगर आप सपने में खुद को माता-पिता के साथ रोते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पविरा में कोई नया सदस्य या फिर जमीन जायदाद आदि खरीदने वाला है।

सपने में किसी बच्चे को रोते हुए देखना

अगर आप सपने में किसी बच्चे को रोते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके जीवन में कोई परेशानी आने वाली है। ऐसे में आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में किसी को रोते हुए देखना

अगर आप सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को रोते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि लंबे समय से जिस बात या काम को लेकर आप तनाव में हैं। अब उससे मुक्ति मिलेगी।

Pic Credit- Freepik

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.