नई दिल्ली, Chaturgrahi Yog in Tula Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका असर हर राशि के जातकों के जीवन पर अच्छा या फिर बुरा पड़ता है। वहीं, जब एक ही राशि में कई ग्रह विराजमान हो जाते हैं, तो कोई न कोई योग बनता है। ऐसे ही 27 अक्टूबर को तुला राशि में चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है। ये योग सूर्य, बुध, शुक्र और केतु के कारण बन रहा है। क्योंकि यह चारों ग्रह तुला राशि में विराजमान रहेगी। तुला राशि में चतुर्ग्रही योग बनने से 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन इन तीन राशियों की किस्मत सातवें आसमान पर होगी।

कन्या राशि

इस राशि में चतुर्ग्रही योग दूसरे भाव पर बन रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को धन लाभ के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। फंसा हुआ पैसा वापस मिलेगा। इसके साथ ही नौकरी-बिजनेस में अपार सफलता के साथ धन की बढ़ोतरी होगी। कहीं निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, तो इस दौरान बना सकते हैं। इससे आपको लाभ ही लाभ मिलेगा। सबके साथ मधुर वाणी से ही बात करें।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी चतुर्ग्रही योग लाभकारी साबित होगा। इस राशि में चतुर्ग्रही योग दसवें स्थान पर बन रहा है। इस भाव को कार्यक्षेत्र और नौकरी का भाव माना जाता है। इसलिए जो व्यक्ति लंबे समय से नई नौकरी ढूंढ रहे हैं उन्हें सफलता हासिल होगी। नौकरीपेशा वाले लोगों को कार्यस्थल में काम की प्रशंसा मिलेगी। इसके साथ ही पदोन्नति के आसार नजर आ रहे हैं। व्यापार में भी मुनाफा मिलेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी चतुर्ग्रही योग लाभकारी होगा। इस राशि में चतुर्ग्रही योग नवें भाव में बन रहा है। ये भाव विदेश यात्रा और भाग्य का कारण है। ऐसे में इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। विदेश यात्रा के भी पूरे आसार है।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh