नई दिल्ली, वेब डेस्क | Budh Gochar 2022, Bhadra Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के चाल और वह कितना समय एक राशि में रहते हैं, इनसे राशियों पर क्या प्रभाव पड़ता है, इन सबके विषय में विस्तार से बताया है। इन सबमें ग्रह गोचर को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ग्रह जब एक राशि से निकल कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तब कई प्रकार के योग का निर्माण होता है। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। बता दें कि 3 दिसम्बर (Budh Gochar 2022 Date) को बुध ग्रह धनु राशि में गोचर करेंगे जिससे भद्र राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिषाचार्य बता रहे हैं कि इस राजयोग से 3 ऐसी राशियां हैं जिनका भाग्योदय होगा और उन्हें व्यापार और जीविका में मुनाफा होगा।

मिथुन राशि

धनु गोचर से बन रहे भद्र राजयोग से मिथुन राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। इस दौरान उन्हें सफलता हाथ लगेगी और प्रेम सम्बन्धों में भी सकारात्मकता आएगी। जो विवाह के लिए वर या कन्या खोज रहे हैं, उन्हें इस दौरान एक योग्य प्रस्ताव मिल सकता है।

वृषभ राशि

ज्योतिष विद्वान बता रहे हैं कि भद्र राजयोग के कारण वृषभ राशि के जातकों को भी लाभ मिलेगा। उन्हें इस दौरान पुराने बिमारियों से छुटकारा मिलेगा और उन्हें कारोबार में विस्तार करने का मौका मिलेगा। यह समय चल-अचल सम्पत्ति की खरीदारी के उत्तम है। साथ शोध के क्षेत्र से जुड़े जातकों को सफलता मिलेगी, इसकी सम्भावना अधिक है।

मीन राशि

भद्र राजयोग के कारण बुध राशि के जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, इसके संकेत मिल रहे हैं। वहीं जातक को नई नौकरी का प्रस्ताव भी मिलता सकता है। जो लोग कारोबार में या व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें इस दौरान धनलाभ होगा। साथ ही आय में वृद्धि होगी, इसकी सम्भावना अधिक है।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shantanoo Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट