Move to Jagran APP

Astro Tips: ये 4 चीजें आपकी खराब आर्थिक स्थिति के लिए हो सकती हैं जिम्मेदार

Astro Tips कोरोना के चलते लोगों को घर पर कई महीनों तक कैद होना रहना पड़ा था। कई लोगों की आर्थिक स्थिति भी काफी बदत्तर हो गई थी। क्योंकि लॉकडाउन के चलते कई लोगों की नौकरी चली गई थी और कई लोगों का काम बंद हो गया था।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 01:54 PM (IST)
Astro Tips: ये 4 चीजें आपकी खराब आर्थिक स्थिति के लिए हो सकती हैं जिम्मेदार
Astro Tips: अगर आपके घर में भी लगे हैं मकड़ी के जाले तो आर्थिक स्थिति हो सकती है खराब

Astro Tips: कोरोना के चलते लोगों को घर पर कई महीनों तक कैद होना रहना पड़ा था। कई लोगों की आर्थिक स्थिति भी काफी बदत्तर हो गई थी। क्योंकि लॉकडाउन के चलते कई लोगों की नौकरी चली गई थी और कई लोगों का काम बंद हो गया था। इससे लोगों को काफी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा था। हालांकि, अब लोगों की जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है। जहां लोग नौकरी तलाश रहे हैं वहीं कुछ लोग नया काम शुरू कर रहे हैं। लेकिन अगर आप अभी भी आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं तो हम आपके लिए एक अहम जानकारी लाए हैं। हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आपको नहीं करना चाहिए। ऐसा अगर किया जाए तो व्यक्ति को धन संबंधी परेशानियां होती हैं।

loksabha election banner

धन संबंधी परेशानी से निजात पाने के लिए इन बातों का रखें ख्याल:

1. अगर आपकी आदत दांत रगड़ने की है तो इसे तुरंत बदल लें। इन्हें आपस में नहीं रगड़ना चाहिए। ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे व्यक्ति को धन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

2. शास्त्रों में कहा गया है कि कभी भी दरवाजे के पास नहीं बैठना चाहिए। इससे व्यक्ति की प्रगति में बाधा आती है। इसके अलावा कभी भी गंदे कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इससे आपके विकास पर गलत प्रभाव पड़ता है।

3. अगर आपके घर में मकड़ी के जाले लगे हैं तो उन्हें तुंरत साफ कर लें। जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं वहां को आर्थिक समस्याएं बहुत ज्यादा होती हैं।

4. अगर आपकी आदत किसी भी समय सो जाने की है तो इसे भी बदल लें। सूर्योदय और सूर्यास्त के समय अगर आप सोते हैं तो यह गलत है। साथ ही इस दौरान घर में झाड़ू-पोंछा भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की कमी होती है। लक्ष्मी जी भी नाराज हो जाती हैं।

डिस्क्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.