Move to Jagran APP

Astro Tips: धन की कमी से जूझ रहे हैं तो अपनाएं ये खास उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Astro Tips ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन कुछ खास उपाय करके व्यक्ति हर क्षेत्र में सफलता पाने के साथ आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकता है। बुधवार के दिन नमक और मूंग दाल से किए गए इस उपाय से धन लाभ जरूर होगा।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghPublished: Wed, 01 Feb 2023 03:19 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 03:19 PM (IST)
Astro Tips: धन की कमी से जूझ रहे हैं तो अपनाएं ये खास उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Astro Tips: धन की कमी से जूझ रहे हैं तो अपनाएं ये खास उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

नई दिल्ली, Astro Tips For Money: आज के समय में हर किसी की चाहत होती है कि हर कोई धनवान होने के साथ हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो। हालांकि, तमाम लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी जिंदगी को सामान्य ढंग से चलाने के लिए रोज कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, फिर भी उन्हें जरूरत के मुताबिक पैसा नहीं मिलता। ज्योतिष के मुताबिक, धन से जुड़ी परेशानी कई कारणों से हो सकती है। लेकिन आप चाहे, तो पैसों की तंगी से निजात पाने के लिए कुछ उपाय अपना सकते हैं। आइए जानते हैं  एस्ट्रोलॉजर राजीव द हीलर से किस उपाय के द्वारा मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं।

loksabha election banner

मशहूर एस्ट्रोलॉजर राजीव द हीलर ने बताया कि धन से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए कुछ उपाय अपना सकते हैं। इनमें से एक उपाय मूंग की दाल और नमक से कर सकते हैं। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी और व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलने के साथ-साथ हर कष्ट से निजात मिल जाएगी।

धन लाभ के लिए अपनाएं ये उपाय

एस्ट्रोलॉजर राजीव द हीलर के अनुसार, बुधवार के दिन मिट्टी की दो हांडियां लें। इसके बाद एक हांडी में सवा किलो साबुत मूंग भरें और दूसरे में सवा किलो डली वाला नमक भर लें। इन दोनों हांडियों को मिट्टी के ही ढक्कन से ढक देना है और फिर इसके मुंह में प्लास्टिक को अच्छी तरह लपेटकर बांध दें। इसके बाद इन दोनों हांडियों को घर के किसी ऐसे स्थान पर रख देना है, जहां किसी की नजर न पड़ती हो। फिर इसे तीन माह के लिए छोड़ देना है और तीन माह बाद इसे खोलकर जल प्रवाहित कर देना चाहिए। इसके बाद फिर से यही प्रक्रिया दोहरानी है और घर में छिपे स्थान पर दोनों हांडियों में फिर से नई दाल दाल और नमक भरकर रख देना है। ऐसा करने से भगवान गणेश के साथ मां लक्ष्मी की असीम कृपा प्राप्त होती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.