Dreams That Make You Rich: सपने तो हर कोई देखता है। चाहें दिन हो या रात, जब भी हम सोते हैं सपने जरूर आते हैं। ऐसा कहा जाता है कि हर सपने का कोई न कोई अर्थ जरुर होता है। कहा तो यह भी जाता है कि सपने में जो देखते हैं वो कई बार सच भी हो जाता है। ऐसे ही कुछ सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखने से आप अमीर भी बन सकते हैं। ऐसे में इस पोस्ट में हम आपको इन्हीं सपनों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें देखने से व्यक्ति अमीर बन सकता है। हालांकि, इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं हैं। ऐसे में यह केवल जानकारी मात्र ही है।

1. अगर आप सपने में खाली बर्तन देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है। इसका मतलब यह होता है कि आप जल्द ही अमीर बनने वाले हैं।

2. अगर आपको सपने में चूहे दिखते हैं तो इसका मतलब यह माना जाता है कि आपके पास अचानक धन आने वाला है। ऐसा देखने से दरिद्रता दूर हो जाती है। अगर आपको यह सपना दिखता है तो इसे घर के सबसे छोटे बच्चे को जरूर बताएं।

3. अगर आपको घर में झाड़ू दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में सुख-समृद्धि आने वाली है। यह सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इसका मतलब कि आप जल्द ही अमीर होने वाले हैं। इस सपने के बारे में पत्नी या मां को जरूर बताएं।

4. अगर आप सपने में इलेक्ट्रॉनिक सामान को टूटता देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है। हालांकि, सपने में इलेक्ट्रॉनिक सामान को देखना दरिद्रता का प्रतीक होता है। ऐसे में सामान को टूटता देखना समृद्धि का प्रतीक होता है।  

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।' 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप