Move to Jagran APP

Aquarius Yearly Horoscope 2023: इस माह में बन रहा है कुंभ राशि के लिए व्यवसाय में हानि का योग, रहें सतर्क

Aquarius Yearly Horoscope 2023 राशिफल को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। वार्षिक राशिफल में नए साल के संदर्भ में पंडित हर्षित शर्मा मोहन ने कई बातें बताई हैं जिन्हें जानने से व्यक्ति की कई शंकाएं दूर हो जाती हैं।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraWed, 28 Dec 2022 06:53 PM (IST)
Aquarius Yearly Horoscope 2023: इस माह में बन रहा है कुंभ राशि के लिए व्यवसाय में हानि का योग, रहें सतर्क
Aquarius Yearly Horoscope 2023 जानिए कैसा रहेगा कुंभ राशि के लिए आने वाला साल।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Aquarius Yearly Horoscope 2023, कुंभ वार्षिक राशिफल (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा): नववर्ष 2023 के प्रारंभ में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं, जिस कारण से लोगों के मन में नए साल के संदर्भ में कई प्रश्न उठ रहे हैं। जिनका समाधान वार्षिक राशिफल में विस्तार से बताया गया है। वर्षफल में धन, स्वास्थ्य और विद्या इत्यादि सभी क्षेत्रों के विषय में बताया गया है। आइए इंदौर के पंडित हर्षित शर्मा "मोहन" से जानते हैं कुंभ राशि का वार्षिक राशिफल 2023।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2023 (Aquarius Yearly Horoscope 2023 in Hindi)

वर्ष के शुरुआत के साथ ही दिनचर्या में सुधार आएगा। जनवरी माह के आरंभ में किसी कारण से व्यर्थ की उलझन रहेगी, परंतु धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी। फरवरी से अप्रैल माह के बीच जातक को मनचाहा परिणाम प्राप्त ना होने के कारण मन उदास रहेगा। व्यवसाय में हानि के भी योग है। इस वर्ष नया वाहन लेने का योग है। व्यापारिक दृष्टि से यह वर्ष मिला जुला परिणाम देने वाला रहेगा।जो जातक सरकारी नौकरी में है और लंबे समय से स्थानांतरण पाना चाहते है उनके लिए यह वर्ष मनचाहा परिणाम देने वाला रहेगा साथ ही पदोन्नति के योग भी है। जो जातक नौकरी के लिए कई वर्षो से प्रयासरत है, उन्हें सफलता मिलने के योग है। अप्रैल के अंतिम सप्ताह से अगस्त माह के मध्य करीबी रिश्तेदारों से सुखद समाचार प्राप्त होने के योग हैं।

दी जाती है यह सलाह (Aquarius Yearly Horoscope 2023 Upay)

वर्ष के मध्य में संतान पक्ष की प्रसिद्धि के कारण मन प्रसन्न रहेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए मनचाहा जीवनसाथी मिलने के योग है। राजनीतिज्ञों के लिए यह वर्ष विशेष फलदाई रहेगा, मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और साथ ही नई जिम्मेदारियां मिलने के योग हैं। जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलने के योग है। परिवार में नए सदस्य के आगमन से घर में आनंदमय और सकारात्मक वातावरण रहेगा। व्यसन से दूर रहें अन्यथा धन एवं शरीर हानि होगी। कुंभ राशि वालों को माता मंदिर की साफ सफाई का कार्य करना चाहिए। शनिवार के दिन श्याम के समय शनि मंदिर में शनि कवच पाठ करना चाहिए। रत्न सुझाव नीलम रत्न या नीलम रत्न शनिवार के दिन धारण करना चाहिए।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।