Move to Jagran APP

August Weekly Numerology Predictions: अंक 8 वालों का धन बढ़ेगा, नए अवसर मिलेंगे, पढ़ें अंक 07 और 09 का अंकफल

August Weekly Numerology Predictions अंग्रेजी कैलेंडर के 8वें माह अगस्त का आज अंतिम दिन है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 31 अगस्त से 05 सितंबर के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 01:30 PM (IST)
August Weekly Numerology Predictions: अंक 8 वालों का धन बढ़ेगा, नए अवसर मिलेंगे, पढ़ें अंक 07 और 09 का अंकफल
August Weekly Numerology Predictions: अंक 8 वालों का धन बढ़ेगा, नए अवसर मिलेंगे, पढ़ें अंक 07 और 09 का अंकफल

August Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 8वें माह अगस्त का आज अंतिम दिन है। कल से 9वें माह सितंबर का प्रारंभ हो जाएगा। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 31 अगस्त से 05 सितंबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह को नजरअंदाज न करें। आमदनी और खर्चों में संतुलन बैठाना मुश्किल रहेगा। आपकी संतान को आपके सहयोग की आवश्यकता है। विशेषरूप से भावनात्मक तौर पर आपको अपने बच्चे को मनोबल बढ़ाना होगा और मानसिक दबाव को कम करना होगा। अपने रुचिपूर्ण कामों में थोड़ा वक्त अवश्य बिताएं।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: धन की आवक में वृद्धि होगी, लेकिन इसके लिए अधिक भागदौड़ भी करनी होगी। अन्य लोगों के सहयोग से आपके काम बिना रुके हो पायेंगे। पेशे से वकालत करने वाले लोगों के लिए लाभदायक परिस्थितियां बन रही हैं। हाथ में आये अवसर किसी प्रकार के लालच में आकर निकलने न दें। मन में चल रहे परिवार से सम्बंधित किसी तनाव को खुद पर हावी ना होने दें।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह।

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: करियर के संबंध में कुछ नयी चीजों के प्रति जिज्ञासा आपके अंदर जागेगी। निवेश के लिए भी नए अवसर मिलेंगे, लेकिन इस समय चीजें जैसी हैं, उन्हें वैसा ही रहने दें। आपके ऑफिस के किसी सहकर्मी की आपको मदद करनी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन के लिए पर्याप्त वक्त ना मिलने से मन में थोड़ी झुंझलाहट होगी। खुद के स्वास्थ्य के प्रति आप थोड़ी लापरवाही बरत सकते है।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.