Move to Jagran APP

October Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों को नौकरी में तरक्की का योग, पढ़ें अंक 02 और 03 का अंकफल

October Weekly Numerology Predictions आज से अक्टूबर 2021 का आखिरी सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 11:30 AM (IST)
October Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों को नौकरी में तरक्की का योग, पढ़ें अंक 02 और 03 का अंकफल
October Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों को नौकरी में तरक्की का योग, पढ़ें अंक 02 और 03 का अंकफल

October Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर का 10वां माह अक्टूबर चल रहा है। आज से अक्टूबर 2021 का आखिरी सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: ऑफिस में कार्यरत लोग आपकी निर्णय क्षमता और कार्य कुशलता से बेहद प्रभावित होंगे। विशेष रूप से निजी क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति अपनी तरक्की के लिए प्रयास करते हैं, तो उन्हें सफलता हाथ लग सकती है। आपके द्वारा बिजनेस के संबंध में किसी को दिया हुआ पुराना ऑफर स्वीकृत होने की संभावना है। डायबीटिज़ के शिकार लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सजगता रखनी होगी। थोड़ी सी लापरवाही आपकी तबियत ख़राब कर सकती है।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: आमदनी के मामले में स्थितियां थोड़ी विपरीत रहेंगी। आपको अपनी समझ से ही घर के खर्चों और अपनी आय में संतुलन बैठाना होगा। कुछ समय पहले किसी को दिया हुआ धन अटक जाने से चिंतित रहेंगे। आपको मन ही मन ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके करीबी लोग जरुरत पड़ने पर आपका साथ नहीं दे रहे हैं। ऐसी नकारात्मकता से दूरी बनाकर चलें और अपने जीवन के बारे में अपनी खुद की राय को ही महत्व दें।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: करियर से जुडी गतिविधियों में सुधार आएगा। यह सुधार आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए बहुत सहायक रहेगा। इस सप्ताह अगर किसी प्रकार की व्यावसायिक यात्रा का प्रोग्राम बन रहा है, तो उसके परिणाम आपके हित में रहने वाले हैं। पुत्र के साथ रिश्तों में किसी तरह का तनाव चल रहा है, तो उसके समाप्त होने के पूरे आसार हैं। सामाजिक और धार्मिक गतिविधियों में आप बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.