Move to Jagran APP

May Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों के लिए उपलब्धियों वाला होगा यह सप्ताह, पढ़ें अंक 02 और 03 का अंकफल

May Weekly Numerology Predictions मई 2021 का अंतिम सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 24 मई से 30 मई के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 10:30 AM (IST)
May Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों के लिए उपलब्धियों वाला होगा यह सप्ताह, पढ़ें अंक 02 और 03 का अंकफल
May Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों के लिए उपलब्धियों वाला होगा यह सप्ताह

May Weekly Numerology Predictions: मई 2021 का अंतिम सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 24 मई से 30 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: यह सप्ताह आपके लिए व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों ही रूप में उपलब्धियों भरा रहेगा। निवेश संबंधी कार्यों में भाग्य आपके पक्ष में रहने वाला है। विशेष तौर पर प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई धन निवेश आपके लिए लाभदायक होगा। व्यवसाय के मामले में किसी पर आँख मूंद कर भरोसा न करें। सेहत को लेकर कोई दिक्कत होती है तो डॉक्टर से चेकअप करवाने में देरी ना करें।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: कुछ परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी, वही अन्य मामलों में आपको धैर्य का परिचय देना होगा। पारिवारिक जीवन संतुष्टि भरा होगा। इस सप्ताह परिवार के लोगों के साथ घुमने का प्लान बन सकता है। कार्यस्थल पर स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल होगी। आपके काम से आपके बॉस नाराजगी प्रकट कर सकते हैं। ऐसी स्थिति से बचने के लिए काम को पूरी गंभीरता से समय पर पूरा कर दें।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: अपने व्यावसायिक कौशल और क्षमताओं को विकसित करने पर अधिक जोर दें। निकट भविष्य में आपकी स्किल्स ही आपके सबसे अधिक काम आएगी। अपने फोकस को स्थिर करने के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण काम को चुनें और उससे संबंधित छोटे और बड़े लक्ष्य तैयार करें। अलग-अलग विषयों पर एक साथ काम करने से आपकी एनर्जी और समय दोनों ही नष्ट होते हैं। परिवार और स्वास्थ्य दोनों के मामले में कोई बड़ी दिक्कत नहीं आएगी।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.