Move to Jagran APP

September Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वालों के बिजनेस में तेजी आएगी, पढ़ें अंक 06 और 04 का अंकफल

September Weekly Numerology Predictions सितंबर 2021 का आज चौथा सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 20 सितंबर से 26 सितंबर के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 07:51 AM (IST)
September Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वालों के बिजनेस में तेजी आएगी, पढ़ें अंक 06 और 04 का अंकफल

September Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 9वें माह सितंबर का आज चौथा सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 20 सितंबर से 26 सितंबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता रहेगी। इस समय को धैर्य के साथ निकाले और कोई व्यर्थ की उठापटक करने से बचें। नकारात्मक लोगों की संगति से खुद को बचाकर चलें। आपकी संगति ही बहुत हद तक आपके भविष्य की ओर भी इशारा कर देती है, अतः अपने मित्र सावधानी से चुनें। कोर्ट में कोई केस लंबित है, तो उस संबंध में कुछ प्रगति हो सकती है। सप्ताहभर की थकान मिटाने के लिए बाहर घुमने का प्लान बन सकता है|

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: व्यापारिक गतिविधियां थोड़ी तेजी पकड़ेंगी, लेकिन परिस्थितियों के पूरी तरह से अनुकूल होने में अभी भी थोड़ा वक्त लग सकता है। इस समय आपको अपने व्यापार की मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग से जुड़े पहलू पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आमदनी के नए स्त्रोत निर्मित करने के संबंध में मन में कई विचार आएंगे। घर के कुछ जरुरी कामों को थोड़े से वक्त के लिए टालना पड़ सकता है।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: यह वक्त आपकी संकल्प शक्ति की परीक्षा लेने वाला है और यही गुण आपकी सफलता-असफलता के बीच में अंतर बनेगा। अपने जीवन के संबंध में जो निर्णय आप लेते हैं, उन पर टीके रहें और उसी दिशा में आगे बढें। निरंतर अपने लक्ष्य और विचार बदलते रहने से आप किसी एक दिशा में अधिक दूरी तय नहीं कर पाते हैं और जल्द ही निराश हो जाते हैं। इस प्रवृति को बदलें। स्वास्थ्य से जुडी कोई विशेष तकलीफ इस अवधि में नज़र नहीं आ रही है।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.