May Weekly Numerology Predictions: मई 2021 का दूसरा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 03 मई से 09 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: घर की परेशानियां दफ्तर में आपके कार्य की गुणवता पर विपरीत प्रभाव डालेंगी। इससे बचने के लिए आपको अपनी इच्छाशक्ति का परिचय देना होगा। कार्य के संबंध में यात्रा करनी पड़ सकती है। इस दौरान की गई यात्राएं आपके लिए निरर्थक रहेंगी। अतः संभव हो तो इन्हें टाल सकते हैं। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को कामकाज की अधिकता की वजह से शारीरिक और मानसिक थकावट हो सकती है।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: जमीन के विक्रय से संबंधित कोई काम अटका पड़ा है, तो उस ओर अभी प्रगति देखने को नहीं मिलेगी। इस अवधि में आपके द्वारा किये गए प्रयासों का ठीक-ठाक परिणाम ही मिलेगा। अपने बिजनेस पार्टनर की सलाह को नजरअंदाज ना करें। मानसिक शांति के लिए सप्ताह के अंत में आप कुछ समय आध्यात्मिक कार्यों में बिता सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: आप अपने व्यक्तित्व को निखारने पर अधिक समय बिताएंगे। व्यावसायिक स्थितियां कुछ हद तक आपके पक्ष में ही रहेंगी। लोग आपके काम से प्रसन्नता जाहिर करेंगे। इंटीरियर डिजाइनिंग के पेशे से जुड़े लोगों को कुछ बड़े काम मिल सकते हैं। अपनी मार्केटिंग पर अधिक काम करने की जरुरत है। आपका ही कोई खास परिचित आपके सरल स्वभाव का अनुचित लाभ उठाने का प्रयास कर सकता है।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021