September Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 9वें माह सितंबर का तीसरा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 13 सितंबर से 19 सितंबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: करियर की दृष्टि से वक्त आपके लिए काफी अनुकूल है। आपके द्वारा किये जा रहे प्रयासों का परिणाम सकारात्मक रहेगा। मेहनत और लगन में किसी भी प्रकार से कमी ना आने दें। हालांकि प्रतिकूल पारिवारिक परिस्थितियों के चलते घर के किसी सदस्य के प्रति मन थोड़ा उग्र हो सकता है। संयम रखें और थोड़ा समय निकालकर प्रतिदिन मेडिटेशन अवश्य करें, इससे आपके मन को सुकून प्राप्त होगा और सेहत के लिए भी यह अच्छा रहेगा|

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: इस सप्ताह आपके द्वारा हाथ में लिए गए कार्य ठीक प्रकार से संपन्न हो पायेंगे। दवा कारोबारियों के लिए पक्षकारी परिस्थितियां बनती दिख रही हैं। व्यावसायिक जीवन की भागदौड़ के बीच भी आप अपने निजी जीवन को बेहतर ढंग से संभाल पायेंगे। सेहत के संबंध में भी यह समय आपके लिए पक्षकारी रहेगा। अपने करीबी लोगों के साथ वक्त बिताएं और कुछ समय खुद के मनोरंजन के लिए भी निकालें।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह।

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: करियर को लेकर भूतकाल में लिए गए निर्णयों पर थोड़ा पछतावा हो सकता है। लेकिन बीत गई बातों पर ध्यान देने का कोई अर्थ नहीं है, बल्कि अपने पुराने अनुभवों से सीख लेकर आगे बढ़ते चलें। घर में अचानक अतिथियों का आगमन हो सकता है, जिससे आपके पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में थोड़ा बदलाव करना पड़ सकता है। पेट संबंधी समस्या हो सकती है, जिससे बचने के लिए खाने पीने में आपको सावधानी रखनी होगी।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

Edited By: Kartikey Tiwari