Move to Jagran APP

Shukra Gochar 2024: 31 जुलाई तक इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जरूर करें इन चीजों का दान

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को सुख और सुविधा प्रेम सौंदर्य और भोग-विलास का कारक ग्रह माना जाता है। जुलाई माह में शुक्र ग्रह दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। ऐसे में यह माना जाता कि इसका प्रभाव कुछ राशियों पर सकारात्मक रूप से पड़ने वाला है। वहीं इस दौरान कुछ राशियों को दान आदि करने से भी शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Wed, 10 Jul 2024 04:28 PM (IST)
Shukra Gochar 2024 कुछ राशियों के लिए लाभकारी रहेगा शुक्र का राशि परिवर्तन।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार, कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति के सुखों में कमी आने लगती है। वहीं इसके मजबूत होने पर सुख और सुविधा में वृद्धि होती है। 07 जुलाई, 2024 को शुक्र ग्रह मिथुन राशि से निकलकर कर्क में प्रवेश कर चुके हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कि इस दौरान किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।

कब करेंगे गोचर

07 जुलाई, 2024 रविवार के दिन शुक्र ग्रह, चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश कर चुके हैं। वह इस राशि में 31 जुलाई को दोपहर 02 बजकर 40 मिनट तक रहने वाले हैं। उसके बाद से वह परिवर्तन करके सिंह में प्रवेश करेंगे।

इन राशियों को होगा लाभ

तुला राशि - शुक्र के राशि परिवर्तन से तुला राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। इस दौरान आप सुख-सुविधाओं पर अधिक पैसे खर्च करेंगे। लेकिन साथ ही आपके लिए धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है। साथ ही आप नई प्रॉपर्टी या फिर वाहन आदि खरीद सकते हैं।

वृषभ राशि - वृषभ राशि वालों को भी शुक्र ग्रह के गोचर से लाभ मिलने वाला है। बिजनेस में मुनाफा होगा, साथ ही नौकरी आदि में भी नए अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और शिक्षा प्रतियोगिता में भी सफलता मिलेगी। इस दौरान लव लाइफ में भी आपको लाभ मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें - Guru Gochar: इस दिन रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे देवगुरु बृहस्पति, इन 3 राशि के जातकों पर होगी धन की बारिश

दान करें ये चीजें

इस दौरान वृषभ राशि और तुला राशि के जातकों के लिए दान-पुण्य करना बेहतर रहने वाला है। ऐसे में आप सफेद रंग की चीजों जैसे दूध, दही, सफेद वस्त्र या सफेद मिठाई जैसे पेठा आदि का भी दान कर सकते हैं। इससे आपको जीवन में विशेष लाभ देखने को मिलेगा।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।