Move to Jagran APP

Budh Gochar 2024: 19 जुलाई को बुध देव सिंह राशि में करेंगे गोचर, इन 2 राशियों का चमकेगा भाग्य

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली के कई प्रमुख भावों में बुध देव के रहने से जातक को जीवन में सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है। सूर्य के साथ रहने पर बुधादित्य योग बनता है। ज्योतिष बुधादित्य को शुभ मानते हैं। इस योग के बनने से जातक को धन लाभ होता है। साथ ही समाज में मान-सम्मान मिलता है। साथ ही सकल मनोरथ सिद्ध हो जाते हैं।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarWed, 10 Jul 2024 07:33 PM (IST)
Budh Gochar 2024: 19 जुलाई को बुध देव सिंह राशि में करेंगे गोचर, इन 2 राशियों का चमकेगा भाग्य

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Budh Gochar 2024 In Leo: ज्योतिष शास्त्र में बुध देव को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। बुध देव बुद्धि और वाणी के कारक होते हैं। कुंडली में बुध के बली होने पर जातक मधुरभाषी और कुशाग्र होता है। वहीं, कमजोर होने पर जातक को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता नहीं मिलती है। वर्तमान समय में बुध देव कर्क राशि में विराजमान हैं और जल्द ही बुध देव राशि परिवर्तन करेंगे। बुध के राशि परिवर्तन से राशि चक्र की सभी राशियों पर भाव अनुसार प्रभाव पड़ेगा। इनमें दो राशि के जातक अधिक लाभान्वित होंगे। आइए जानते हैं-

यह भी पढ़ें: राहु-केतु के गोचर से 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, दूर होंगे सभी दुख और कष्ट

बुध गोचर 2024

ग्रहों के राजकुमार बुध देव 19 जुलाई को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में बुध देव 33 दिनों तक रहेंगे। बुध देव 19 जुलाई को रात 08 बजकर 39 मिनट पर कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे। वहीं, 5 अगस्त को बुध देव वक्री हो जाएंगे। इस दिन से बुध देव वक्री चाल चलेंगे। जबकि, 22 अगस्त को सुबह 06 बजकर 37 मिनट पर सिंह राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।

कर्क राशि

वर्तमान समय में गुरु कर्क राशि में विराजमान हैं। इस राशि में देवगुरु बृहस्पति उच्च के होते हैं। इसके लिए कर्क राशि के जातकों पर गुरु की कृपा बरसती है। इस समय गुरु आय भाव में विराजमान हैं। वहीं, बुध राशि परिवर्तन कर धन भाव में विराजमान हो जाएंगे। इससे कर्क राशि के जातकों को धन लाभ होगा। बुध के गोचर के दौरान निवेश करने से लाभ प्राप्त होगा। शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं। धन के नए साधन बनेंगे।

तुला राशि

बुध के सिंह राशि में गोचर करने से तुला राशि के जातकों को भी लाभ होगा। तुला राशि के जातक के सभी बिगड़े काम बन जाएंगे। तुला राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। सावन के महीने में कार्य का विस्तार कर सकते हैं। सभी बिगड़े काम बन जाएंगे। कारोबार में तेजी देखने को मिलेगी। साथ ही घर में शुभ कार्य का आयोजन होगा।

यह भी पढ़ें: 29 मार्च को न्याय के देवता करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों को शनि बाधा से मिलेगी मुक्ति

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।