आइफा में रणवीर सिंह के साथ मिलकर अपनी एंकरिंग के जादू से सबकी वाहवाही बटोरने वाले अर्जुन कपूर बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता हैं। बॉलीवुड में आने से पहले अर्जुन ने अपनी बॉडी पर काफी वर्कआउट किया और अब वह अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं।

इशकजादे से फिल्मी परदे पर धमाकेदार इंट्री करने वाले अर्जुन कपूर अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अर्जुन फिटनेस के मामले में सलमान ख्ाान को अपना गुरु मानते हैं। अपने करियर के शुरुआती दिनों में अर्जुन ने सलमान ख्ाान से प्रेरित होकर ही अपनी बॉडी को फिट किया और उसके बाद बॉलीवुड में कदम रखा। अर्जुन कपूर अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स में काफी व्यस्त हैं। इतनी व्यस्त दिनचर्चा से वे अपने लिए कैसे समय चुराते हैं, आइए जाने 10 सवाल में।

फिटनेस फंडा?

फिटनेस के लिए मैं कुछ ख्ाास नहीं करता। मैं पंजाबी खानदान से हूं और घर के खाने का बहुत शौकीन हूं। हां मैं अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखता हूं। मुझे साइक्लिंग करना अच्छा लगता है। फिट रहने के लिए ख्ाुश रहना और पॉजिटिव रहना बहुत जरूरी है।

साइकिल से जुडी बचपन की यादें?

बचपन में साइकिल और दोस्तों के साथ घंटों के लिए गुम हो जाया करता था। दोस्ती की बॉण्डिंग मजबूत होती थी साइकिलिंग करते हुए। साइकिल का ट्रेंड फिर वापस आना चाहिए।

आप अपनी फिल्मों के लिए क्या खास मेहनत करते हैं?

मुझे अपनी पहली फिल्म के लिए बहुत मेहनत करनी पडी थी। बाकी तो फिटनेस ट्रेनर होते हैं जो आपको फिट रहने में मदद करते हैं। आगे कभी अगर रोल की डिमांड के हिसाब से बॉडी को तैयार करना पडा तो मैं ये जरूर करना चाहूंगा।

आपकी फिल्मों में से आपका अब तक का सबसे फिट रोल?

मेरी पहली फिल्म इशकजादे का परमा मुझे बहुत फिट लगा और यह रोल मेरी रीअल लाइफ से काफी जुदा है। इस रोल में ढलने के लिए मुझे गांव का माहौल, भाषा और तौर-तरीके सब अच्छे से समझने पडे। यह अनुभव भी काफी बढिय़ा रहा।

आपके साथी कलाकारों में से आपके पसंदीदा कौन हैं?

इस सवाल का जवाब देना थोडा मुश्किल है क्योंकि सारे ही मेरे दिल के करीब हैं। मैं फिल्मी बैकग्राउंड से हूं और काफी दोस्त ऐसे हैं जो बचपन से मेरे साथ हैं। रणबीर कपूर, रनबीर सिंह, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, करन जौहर और सारे फिल्म इंडस्ट्री के लोग मेरे दोस्त हैं।

भारत में अगर कहीं अकेले जाना हो तो कौन सी जगह जाना चाहेंगे?

केरल, मैं कभी केरल नहीं गया। वहां की ब्यूटी मुझे बहुत आकर्षित करती है।

मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं केरल

पहुंच जाऊंगा।

अब तक का आपका सबसे पसंदीदा गिफ्ट?

बचपन में पापा की दिलाई साइकिल मेरा अब तक का सबसे पसंदीदा तोहफा

रहा है।

वंदना यादव

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस